अब आपको भी उड़ा सकेगा ब्रिटैन में बना ये 'आयरन मैन' सूट
अब आपको भी उड़ा सकेगा ब्रिटैन में बना ये 'आयरन मैन' सूट
Share:

हॉलीवुड की आयरन मैन सीरीज में आपने अभिनेता टोनी स्टार्क को देखा कि कैसे एक अपने खास किस्म के सूट को पहनकर वह हवा में उड़ जाता है और दुश्मनों की अक्ल ठिकाने लगा देता है. फिल्मों का बहुत कुछ असर हमारी वास्तविक जिंदगी पर भी पड़ता है. लोग सोच ही रहे थे कि काश ऐसा दिन आए जब रियल लाइफ में लोग आयरन मैन जैसा सूट पहनकर उड़ सकें.

दुनिया के ज्यादार हिस्सों में लोग इस बात के सपने ही देख रहे थे, उधर ब्रिटेन के रिचर्ड ब्राउनिंग और उनकी टीम इस काम हकीकत बनाने के लिए लग गई. ब्राउनिंग के 'ग्रैविटी' स्टार्ट-अप ने आयरन मैन जैसा सूट बना लिया. इस सूट को जरिये आदमी हवा में उड़ सकता है. ब्राउनिंग को सबसे तेज उड़ने वाले इस सूट के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी जगह मिली है. 

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए ब्राउनिंग ने ब्रिटेन के लगूना पार्क के ऊपर 50 किलोमीटर की रफ्तार से इस सूट के जरिये उड़ान भरी. इस सूट को 'डेडलस' नाम दिया गया है. इस सूट में भुजाओं वाले हिस्से में 6 जेट इंजन लगे हैं और इसके एस्को-स्केलटन के पीछे की ओर भी इंजन लगा है. जिसके सहारे इसे पहना जाता है. इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद ब्राउनिंग काफी उत्साहित हैं और अब वह और उनकी टीम और भी चमत्कारिक प्रयोग करना चाहती है.

ओह फिश, He is Jesus

चलती फिरती योग कोचिंग क्लास

2018 के लिए Ola Jordan ने करवाया बेहद ही हॉट फोटोशूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -