हनीप्रीत ने भड़काया था डेरासमर्थकों को
हनीप्रीत ने भड़काया था डेरासमर्थकों को
Share:

नईदिल्ली। हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा को लेकर पंचकूला में हुई हिंसा का सच सामने आया है। जिसमें कहा गया कि हिंसा भड़कने का कारण यह था कि पहले पहल, राम रहीम के बरी होने की जानकारी सामने लाई गई मगर, जब गुरमीत राम रहीम को सजा मिलने की सच्चाई पता चलती तो वे भड़क गए। जानकारी सामने आई है कि हिंसा के पहले 17 अगस्त को बैठक हुई थी।

इस बैठक में लगभग 35 सदस्य मौजूद थे। उक्त बैठक आदित्य इंसा और हनीप्रीत ने ली थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त बैठक में प्रमुखरूप से गोपाल इंसा, पसन इंसा, दिलावर सिंह, चमकौर, गोबीराम, लालचंद, दरबारा सिंह,राकेश अरोड़ा, दान सिंह आदि मौजूद थे। जानकारी सामने आई है कि चमकौर सिंह को विशेषतौर पर निमंत्रित किया गया था यह पंचकूला चर्चाघर का प्रभारी है।

सभी को रूपयों के प्रबंध को लेकर जानकारी दे दी गई थी। बैठक में जो भी लोग शामिल थे उनकी मोबाईल लोकेशन तलाशी गई। वे सभी सिरसा डेरे में ही थे। पुलिस ने पकड़े गए लोगों से पूछताछ की तो उसे जानकारी मिली और उनके बयानों से यह साबित हुआ कि डेरे में हिंसा भड़काने के प्रयास किए जा रहे थे। हनीप्रीत ने क्षेत्र में भीड़ जुटाने का प्रबंध किया था। उक्त बैठक में यह तय हुआ था कि आखिर पंचकूला में कहां - कहां भीड़ जमा की जाना है। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि प्रशासन पुलिस को कहां - कहां तैनात करेगा।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के सच आ रहे सामने

हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों को दी गई विधानसभा में श्रद्धांजलि

हनीप्रीत की कोर्ट में पेशी, विपासना को सरकारी गवाह बनाने की कोशिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -