GST को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी करेंगे बात
GST को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी करेंगे बात
Share:

पटना। बिहार राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जीएसटी को कारोबारियों और व्यापारियों के बीच सरल बनाने के लिए प्रयास करने की बात कही है। यह बात सामने आई है कि इसी महीने गया,भागलपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में व्यापारिक संगठनों के साथ जीएसटी पर बैठक होगी। बैठक में वाणिज्यकर के अधिकारियों के ही साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भाग लेंगे। इस बैठक में व्यापारियों को जीएसटी को लेकर आने वाली समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। दरअसल यह बात उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ऐसी ही एक बैठक में कही है।

बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स, विभिन्न जिलों के चैंबर ऑफ कामर्स व विभिन्न व्यापारिक संगठनों के साथ जीएसटी की समस्याओं के समाधान और सुझाव को लेकर वे चर्चारत थे। इस काॅन्फ्रेंस में वाणिज्य कर की प्रधान सचिव सुजाता चक्रवर्ती,बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पीके अग्रवाल,पूर्व अध्यक्ष ओपी साह,सीआईआई के पीके सिन्हा सहित एनके ठाकुर,एसपी सिन्हा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जीएसटी स्वाधीनता के बाद सबसे बड़ा कर सुधार है।

उन्होंने घोषणा  की कि व्यापारियों की सुविधा के लिए सुविधा केंद्र खोला जायेगा। उन्होंने कहा कि पहली बार इस तरह की बैठक का आयोजन हो रहा है। यहां पर जो सुझाव या परेशानियों का जिक्र किया गया है।इसको 5 अगस्त को जीएसटी काउंसिल की होनेवाली बैठक में रखा जायेगा। बैठक को लेकर मुनाफाखोरी पर चर्चा होगी। उनका कहना था कि जीएसटी लागू होने से व्यापारियों को तो लाभ होगा साथ ही कर वंचना भी रूक जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व में 150 देशों में जीएसटी का प्रावधान किया गया है और यह इन देशों में चल रहा है। उन्होंने केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और केंद्र सरकार की सराहनी की। 

फॉर्म में 'वर्जिन' लिखने के मचे बवाल का बिहार के मंत्री ने किया बचाव

तेजस्वी यादव ने लगाए नीतीश कुमार की कैबिनेट पर भ्रष्टाचार के आरोप

1 करोड़ से अधिक हैं अमित शाह के फेस बुक फ़ॉलोअर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -