बारिश के चलते उत्तराखंड में डेंगू ने पसरे पैर, अब तक 41 मामले आए सामने

Jul 27 2019 02:44 PM
बारिश के चलते उत्तराखंड में डेंगू ने पसरे पैर, अब तक 41 मामले आए सामने

देहरादून : उत्‍तराखंड के कई इलाकों में मॉनसूनी बारिश निरंतर जारी है. देहरादून सहित राज्‍य के अन्‍य शहरों में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है. इसी बारिश की वजह से देहरादून में डेंगू फैलाने वाले मच्‍छर भी तेजी से पनप रहे हैं. देहरादून में डेंगू के मरीजों की तादाद में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. शहर में अब तक 41 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि की गई है. 

देहरादून में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम मिलकर डेंगू के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए संयुक्त अभियान चला रहा है. देहरादून के डेंगू प्रभावित इलाकों में दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है. शहर में डेंगू के सबसे अधिक मरीज रायपुर इलाके से सामने आ रहे हैं. डेंगू को लेकर देहरादून के 7 प्रभावित क्षेत्रों को चिह्नित किया गया है. 

वर्तमान समय में देहरादून अस्पताल में डेंगू के 7 मरीजों का उपचार चल रहा है. नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने अधिकारियों को डेंगू के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं. उन्‍होंने निर्देश दिए हैं कि शहर के डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर दवाओं का छिड़काव किया जाए, जिससे डेंगू फैलाने वाले मच्छर ना पनप सकें और इस बीमारी पर अंकुश लगाया जा सके.

नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा