5,00,000 भारतीयों को अमेरिकी नागरिकता देने के लिए अमेरिका में लोकतांत्रिक प्रशासन

नव निर्वाचित अमेरिकी डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बिडेन भारत से 500,000 सहित लगभग 11 मिलियन अनिर्दिष्ट प्रवासियों को अमेरिकी नागरिकता प्रदान करने के लिए एक रास्ता तय करना है, और सालाना 95,000 शरणार्थियों की न्यूनतम प्रवेश संख्या स्थापित करने का लक्ष्य रखते हैं। बिडेन अभियान द्वारा जारी एक नीति दस्तावेज के अनुसार, अमेरिका के संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवासियों को जो शक्ति और लचीलापन मिला है, वह भारतीय अमेरिकियों के उदाहरण कमला हैरिस द्वारा बहुत अच्छी तरह से जाना जाता है।

"वह (बिडेन) तुरंत कांग्रेस के साथ काम करना शुरू कर देंगे ताकि विधायी आव्रजन सुधार पारित किया जा सके, जो हमारी प्रणाली को आधुनिक बनाता है, जिसमें लगभग 11 मिलियन अनिर्दिष्ट अप्रवासियों के लिए नागरिकता का रोडमैप प्रदान करके परिवारों को प्राथमिकता पर रखा जाता है - भारत के लिए 500,000 से अधिक।" दस्तावेज में कहा गया है कि अमेरिका की आव्रजन प्रणाली का मुख्य सिद्धांत परिवार आधारित है और परिवार के एकीकरण को संरक्षित करना है, जिसमें परिवार के वीजा बैकलॉग को कम करना शामिल है। दस्तावेज़ में कहा गया है, बिडेन प्रशासन कार्यस्थल छापे को समाप्त करेगा और आव्रजन प्रवर्तन कार्यों से अन्य संवेदनशील स्थानों की रक्षा करेगा। DACA (बचपन एरियर के लिए स्थगित कार्रवाई) में अनिश्चितता को हटा दिया जाएगा।

बिडेन ग्रीन कार्ड धारकों के लिए प्राकृतिककरण प्रक्रिया को बहाल और संरक्षित करेगा। रोजगार-आधारित वीजा, जिसे ग्रीन कार्ड के रूप में भी जाना जाता है, प्रवासियों को कुशल कार्य में संलग्न करने के लिए अमेरिका में वैध स्थायी निवास प्राप्त करने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा कि वह (बिडेन) स्थाई, काम-आधारित आव्रजन के लिए व्यापक आर्थिक स्थितियों के आधार पर पेश किए जाने वाले वीजा की संख्या में वृद्धि करेंगे और एसटीईएम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित) क्षेत्रों में पीएचडी कार्यक्रमों के किसी भी हाल के स्नातकों को छूट देंगे। नीति दस्तावेज में कहा गया है, "बिडेन ट्रम्प की विवादास्पद यात्रा को कई मुस्लिम बहुल देशों में एक दिन में रोक देंगे और हमारी सीमा पर अराजक और मानवीय संकट पैदा करने वाली हानिकारक शरण नीतियों को उलट देंगे।"

कमला के उपराष्ट्रपति बनने से बेहद खुश है उनकी मौसी

भारत और चीन एलएसी पर बरतेंगे सयमक्या ट्रम्प के हारने की वजह से मलेनिया ले रही है तलाक

जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर इस तरह से हासिल की जीत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -