'एक आदमी से लोकतंत्र नहीं होता...', सुधाकर सिंह ने उड़ाया नीतीश कुमार का मजाक
'एक आदमी से लोकतंत्र नहीं होता...', सुधाकर सिंह ने उड़ाया नीतीश कुमार का मजाक
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल विधायक एवं बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर हमला बोला है। कैमूर के एमपी कॉलेज मोहनिया में आयोजित एक सेमिनार में भाषण करते हुए सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोला। उन्होंने कहा- प्रदेश में चारों तरफ एक नारा सुनाई देता है, 'बिहार में बहार है, नीतीश कुमार है'। यह डेमोक्रेटिक नहीं लगता। सुधाकर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि 'कहा जाता है कि देश में मोदी सरकार है। कहीं नहीं कहा  जाता है कि 135 करोड़ देशवासियों की सरकार है।' बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को एक और डोज दे दिया है।

सुधाकर सिंह आज से आरम्भ होने वाले बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में निजी कृषि बिल पेश करने वाले हैं। उन्होंने इसका ऐलान पहले से ही कर रखा है। उनका कहना है कि पिछली सरकार द्वारा बिहार में जो कृषि रोडमैप लाया गया उससे किसानों की स्थिति नहीं बदली। इसलिए प्राइवेट कृषि विधेयक लाएंगे। नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि देश की हर थाली में बिहार का एक व्यंजन परोसने का दावा विफल हो गया। आज बिहार में बाहर से गेहूं एवं चावल मंगाया जाता है। किसानों को अधिकार दिलाने के लिए प्राइवेट विधयक लाना आवश्यक है।

पूर्व मंत्री ने अपने निजी कृषि विधायक में बताया है कि प्रदेश में हर 10 किलोमीटर पर एक मंडी एवं पंचायत स्तर पर भी मंडी के निर्माण का प्रावधान किया गया है। बाजार समिति द्वारा सरकारी कृषि मंडी का संचालन किया जाएगा। गांव के उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए योजना लाई जाएगी। बता दें कि नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बनते ही बाजार समिति को भंग कर दिया था। पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पहले भी कई बार सरकार में रहते हुए नीतीश कुमार की नीतियों का खुले मंच से विरोध कर चुके हैं। विशेष तौर पर प्रदेश में किसानों की दशा पर उन्होंने नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया। इन्हीं कारणों से उन्हें नीतीश सरकार से इस्तीफा देना पड़ा।

'कांग्रेस के राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से काफी पैसा लिया..', संसद के बाहर बोले अम‍ित शाह

NCP अध्यक्ष शरद पवार को फिर मिली जान से मारने की धमकी

एक ट्वीट कर ट्रोल हुए अखिलेश यादव, लोग बोले- हरा नहीं सके, तो दुष्प्रचार करने लगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -