बंद होने की कगार पर चीन का मीट बाजार, यहीं से फैला था कोरोना !
बंद होने की कगार पर चीन का मीट बाजार, यहीं से फैला था कोरोना !
Share:

वुहान: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते लगभग एक महीने के लॉकडाउन के बाद चीन के केंद्रीय शहर वुहान में वेट मार्केट यानी मांस-मछली के बाजार फिर से खुल गए हैं. किन्तु इस वायरस ने उनके भविष्य के आगे प्रश्नचिन्ह लगा दिया है क्योंकि लोग वायरस की वजह से अब भी डरे हुए हैं. 

जिस वायरस के कारण 214 देशों के 1.6 मिलियन लोग संक्रमित हुए और 106,000 लोगों की मौत हो गई है, बताया जाता है कि वो पिछले साल के अंत में वुहान के वेट बाजार में बेचे जाने वाले जानवरों से ही फैला था.  चीन के दैनिक जीवन का प्रमुख हिस्सा माना जाने वाला इन वेट बाजारों की जांच की गई है, फिर भी कुछ ही लोग वन्यजीव बेचते हैं. कुछ अमेरिकी अधिकारियों ने पूरे एशिया के इस तरह के बाजारों को बंद करने की मांग की है.

वेट बाजार की एक सब्जी और मीट विक्रेता जिन किनझी से जब ये सवाल किया गया कि वो बाजार बंद करने की मांग के सम्बन्ध में क्या सोचती हैं तो उन्होंने कहा कि, 'यह एक इंसान से दूसरे इंसान में फैलने वाला वायरस है, और इससे अंतर नहीं पड़ता कि आप कहां हैं. सुपरमार्केट तो लोगों से भरे होते हैं. जबकि इन बाजारों में तो लोग दूर-दूर होते हैं. यदि हम सावधानी बरत रहे हैं और संक्रामण दूर करने पर ध्यान दे रहे हैं, तब तक तो सब सही होना चाहिए.'

WHO ने मानी अपनी गलती, भारत में कोरोना को लेकर छापी थी गलत रिपोर्ट

इंडिया की स्पेलिंग भी नहीं लिख सके इमरान के मंत्री, सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

यदि चाहते से कोरोना से सुरक्षित रहना तो आज ही छोड़ें धूम्रपान करना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -