कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने अफ्रीका में 1 महीने में मचाया हाहाकार
कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने अफ्रीका में 1 महीने में मचाया हाहाकार
Share:

पिछले एक महीने में अफ्रीका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में तेजी से वृद्धि हुई है, क्योंकि पिछले चार हफ्तों के भीतर मृत्यु दर में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अफ्रीकी क्षेत्र के लिए डब्ल्यूएचओ के वैक्सीन परिचय अधिकारी, फियोना अतुहेब्वे ने सोमवार को सीएनएन को बताया कि महाद्वीप में कोरोनोवायरस घातक वृद्धि देखी जा रही थी। अटुहेब्वे ने कहा- "कोविड-19 की मृत्यु दर पूरे अफ्रीका में बढ़ी है 19 जुलाई 2021 से शुरू होने वाले सप्ताह के दौरान अब तक की उच्चतम साप्ताहिक दर (6,343) दर्ज की गई है।"

उन्होंने कहा- "पिछले 28 दिनों के आंकड़ों की तुलना में पिछले 28 दिनों में मौतों में 89% की वृद्धि हुई है, जो पिछले 28 दिनों में 13,242 से बढ़कर 24,987 हो गई है।" डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महामारी की बिगड़ती मौत और तेजी से संक्रमण दर "अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण द्वारा संचालित की जा रही है," जिसे कोरोना वायरस के मूल तनाव से अधिक घातक माना जाता है।

घेब्रेयसस ने कहा कि डेल्टा संस्करण - अब तक "कम से कम 132 देशों में पाया गया" - ने पिछले चार हफ्तों के भीतर वैश्विक स्तर पर कोविड -19 संक्रमणों को 80 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। घेब्रेयसस ने कहा, "पिछले हफ्ते डब्ल्यूएचओ को लगभग 4 मिलियन मामले दर्ज किए गए थे, और मौजूदा रुझानों पर, हम उम्मीद करते हैं कि अगले दो हफ्तों के भीतर मामलों की कुल संख्या 200 मिलियन हो जाएगी।"

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

बिजनेसमैन गौतम थापर गिरफ्तार, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -