केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने विपक्ष पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने विपक्ष पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया
Share:

नई दिल्ली: अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ व्यापक विरोध के मद्देनजर, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि एक शानदार और दूरदर्शी योजना के खिलाफ भ्रम पैदा करने का जानबूझकर प्रयास किया जा रहा है। मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यापक और सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद बेरोजगार युवाओं के लिए योजना शुरू की।

अग्निपथ युवाओं को देश की सेवा करते हुए काम करने का मौका भी देगा। हालांकि, सिंह ने कहा कि यह भ्रम पैदा करने का एक जानबूझकर प्रयास किया जा रहा है कि यह योजना सशस्त्र बलों में भर्ती की पिछली व्यवस्था को बर्बाद कर देगी।

युवाओं की चिंताओं को दूर करने के लिए, प्रधान मंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री ने कहा कि इस योजना को भर्ती प्रक्रिया के पूरक के रूप में देखा जाना चाहिए।

"यह योजना बेरोजगार युवाओं को चार साल के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने की अनुमति देती है।" कुछ लोगों को चार साल बाद स्थायी नौकरी दी जाएगी, जबकि जिन लोगों को वित्त और अन्य सहायता के माध्यम से अन्य क्षेत्रों में प्राथमिकता नहीं दी जाएगी।

इससे पहले, मंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी की मूल विचारधारा और सिद्धांतों के बारे में शिक्षित करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) द्वारा प्रशिक्षण वर्ग नामक एक कार्यशाला में बात की, और उन्होंने पिछले आठ वर्षों में मोदी सरकार की उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा कि COVID-19 महामारी सहित विभिन्न चुनौतियों के बावजूद, प्रधान मंत्री ने देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया, जैसा कि इस तथ्य से स्पष्ट है कि दुनिया अब भारत को एक वैश्विक नेता के रूप में देखती है।

अग्निपथ: देशभर में लगी 'आग' के बीच Indian Army ने जारी कर दी भर्ती की नोटिफिकेशन, यहाँ देखें पूरी डिटेल

कौन होते हैं शुगर डैडी और शुगर बेबी...जिसका तेजी से बढ़ रहा ट्रैंड

रेलवे स्टेशनों पर फंसे यात्रियों का क्या कसूर ? अग्निपथ विरोधी उपद्रव के चलते 539 ट्रेनें रद्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -