दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: अपने बच्चों को टिकट दिलाने की फिराक में कांग्रेस के कई नेता
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: अपने बच्चों को टिकट दिलाने की फिराक में कांग्रेस के कई नेता
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के विधानसभा चुनाव में सत्ता की चाबी भले किसी दल के हाथ लगे, लेकिन कांग्रेस बहुत से नेता पुत्र-पुत्रियों को भी मैदान में उतारने जा रही है. वहीं पार्टी के अनेक कद्दावर नेता अपने बच्चों को टिकट दिलवाने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं. इसी कारण उनके बच्चे अक्सर प्रदेश पार्टी कार्यालय और कार्यक्रमों में भी दिखाई पड़ जाते हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि , कांग्रेस में प्रदेश स्तरीय अनेक वरिष्ठ नेता इस बार खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहते. जंहा साथ ही वे अपनी सियासी जमीन किसी और के हाथ में भी नहीं जाने देना चाहते. लेकिन उनकी कोशिश अपने बच्चों को विरासत सौंपने की हैं. जंहा इस बहाने उनका तजुर्बा भी काम आ जाएगा, अगर बेटा- बेटी चुनाव जीत गया तो सत्ता भी घर में ही रहेगी. इससे भी बड़ी बात यह कि पार्टी का युवा चेहरों पर दांव लगाने का मकसद भी हल किया जा सकता है.

वहीं इस बात का बात का पता चला है सुभाष चोपड़ा की बेटी भी लड़ सकती हैं चुनाव सूत्रों का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को इस चुनाव में लांच किए जाने की पूरी तैयारी है. वैसे दिल्ली कांग्रेस में शिवानी ऐसी अकेली नहीं है, जिसे इस बार चुनावी रण में उतारा जा सकता है. जंहा ऐसे नेता पुत्र-पुत्रियों की लंबी फेहरिस्त है. इस फेहरिस्त में एक बड़ा नाम पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल के बेटे मुदित अग्रवाल का है. मुदित काफी पहले से ही दिल्ली की राजनीति में सक्रिय हैं. लोकसभा चुनावों में पिता जेपी अग्रवाल के चुनाव की कमान संभाल चुके हैं. वैसे भी वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अक्सर ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में शिरकत करते दिखाई देते है. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दे सकते है JP नड्डा

विदेश मंत्री गुणावर्दने ने आतंकवाद के खतरे को बताया भारत-श्रीलंका की ​मूसीबत

जेएनयू बवाल : आइशी घोष की नाराजगी आई बाहर, पलटवार कर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -