उत्तर भारत में जारी है कोहरे का कहर आज भी तय समय से लेट चल रही है कई ट्रेने

Feb 13 2019 12:03 PM
उत्तर भारत में जारी है कोहरे का कहर आज भी तय समय से लेट चल रही है कई ट्रेने

नई दिल्ली : पुरे देश में ठण्ड का असर अब भी नजर आ रहा है. राजधानी का न्यूनतम तपामान 13 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम की इस मार का सबसे ज्यादा असर उत्तर की तरफ आने वाली ट्रेनों की रफ्तार पर पड़ा है. वही दिल्ली आने वाली 15 रेलगाड़ियां आसमान पर छाए कोहरे की वजह से अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं. भारतीय रेलवे के मुताबिक यह ट्रेनें डेढ़ घंटे से लेकर छह घंटे देरी से चल रही हैं. 

बड़गाम में सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

कई दिनों से धीमी है ट्रेन की रफ़्तार 

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले मंगलवार को भी कोहरे के चलते उत्तर भारत के कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम रही. धुंध की वजह से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें लेट हुई थीं. जबकि सोमवार को कोहरे की वजह से 16 ट्रेनें लेट हुई थीं. वही यदि आज की बात करें तो 15 रेलगाड़ियां आसमान पर छाए कोहरे की वजह से अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं. 

पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल का आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

पहाड़ी राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहाड़ी राज्यों की बात करें तो आज से मौसम का मिजाज फिर बदलने वाला है। एक ओर जहां बादल छाए रहेंगे तो दूसरी ओर कुछ जगहों पर हल्की बारिश और बर्फबारी भी हो सकती है मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को प्रदेशभर में दोपहर तक धूप खिलने के बाद आंशिक बादल आ गए। राजधानी में भी दोपहर बाद से मौसम का मिजाज बदल गया। हल्की ठंडी हवाओं के बीच दिन का अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री तक पहुंचने के बाद शाम को गिरकर 18 डिग्री तक आ गया।

Toyota की इस कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट ऑफर, यह है इसके फीचर्स

राजधानी में आंध्र भवन के पास मिला दिव्यांग का शव, खुदकुशी की आशंका

रेनॉ दे रही अपनी कार पर लाखों रु की छूट, डस्टर और क्विड इतने सस्ते में आएगी घर