ऑक्सीजन की कमी से 20 मरीजों की जान जाने पर बोले राहुल गांधी- खबर बहुत दुखद...
ऑक्सीजन की कमी से 20 मरीजों की जान जाने पर बोले राहुल गांधी- खबर बहुत दुखद...
Share:

ऑक्सीजन की कमी के चलते दिल्ली के एक हॉस्पिटल में 20 रोगियों की मौत होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दुख जताया तथा मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की। राहुल गांधी ने कहा, ‘दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई रोगियों की मौत की खबर बहुत दुखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के प्रति हैं’। कांग्रेस नेता ने दिल्ली सरकार तथा पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे पीड़ित परिवारों की हर संभव सहायता करें।

ध्यान हो कि ऑक्सीजन के गंभीर खतरे के बीच दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 रोगियों की रात भर में मौत हो गई। इसकी खबर अफसरों ने शनिवार को दी। हॉस्पिटल के चिकित्सा निदेशक डॉ डीके बलूजा को कहा कि भंडार कम होने के कारण ऑक्सीजन का दबाब घट गया है। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में लगभग 200 रोगी एडमिट हैं तथा उनके पास 10 बजकर 45 मिनट पर सिर्फ आधे घंटे की ऑक्सीजन बची थी।

सरकार से किसी प्रकार की सहायता मिलने की बात पूछे जाने पर चिकित्सा निदेशक ने कहा कि किसी ने भी कोई वादा नहीं किया है। हर कोई कह रहा है कि हम बहुत प्रयास कर रहे हैं। डॉ बलूजा ने कहा कि हॉस्पिटल में एडमिट लगभग 200 रोगियों में से 80 प्रतिशत मरीज ऑक्सीजन पर हैं। लगभग 35 मरीज आईसीयू में हैं। अस्पताल में तकरीबन 30 मिनट की ऑक्सीजन फिलहाल बाकी है। इस बीच, दिल्ली हाई कोर्ट ने शनिवार को कहा कि यदि केंद्र, राज्य या स्थानीय प्रशासन का कोई अधिकारी ऑक्सीजन की सप्लाई में अड़चन उत्पन्न करता है तो ‘हम उस व्यक्ति को लटका देंगे’।

अंतरिक्ष में मौजूद मानव निर्मित कचरा साफ़ कर रही जापानी कंपनियां, पृथ्वी के लिए है बड़ा खतरा

अब यूपी के छोटे शहरों को भी मिलेगी भरपूर ऑक्सीजन, सीएम योगी ने बनाया ये प्लान

भारत में कोरोना के भयवाह हालत देख इमरान खान ने किया ट्वीट, जानिए क्या बोले पाक पीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -