दिल्ली में 14 जनवरी तक स्कूल बंद ! ठंड और शीतलहर के चलते लिया गया फैसला
दिल्ली में 14 जनवरी तक स्कूल बंद ! ठंड और शीतलहर के चलते लिया गया फैसला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी की हालिया घोषणा में, मौजूदा सर्दी की स्थिति के कारण देश की राजधानी के स्कूलों में लंबी छुट्टी की अवधि तय की गई है। हालाँकि, बाद में फैसले को पलटने से विवाद खड़ा हो गया। नए आदेश के अनुसार, दिल्ली के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

त्रुटिपूर्ण विस्तार आदेश:
कल देर रात, दिल्ली शिक्षा विभाग ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि कक्षा 5 तक के स्कूलों के लिए शीतकालीन छुट्टियों के विस्तार का आदेश गलती से दिया गया था। सरकार ने इसे गलती बताते हुए तुरंत निर्देश वापस ले लिया। आज शुरू किए गए इस निर्णय से भ्रम का त्वरित समाधान हुआ है। आज ट्वीट करते हुए आतिशी मर्लेना ने बताया है कि, कक्षा 5 तक के स्कूल अगले 5 दिन तक बंद रहेंगे ।

शीत लहर का प्रभाव:
दिल्ली इस समय तीव्र शीत लहर की चपेट में है, जिसके कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का प्रारंभिक निर्णय लिया गया है। देश भर में जारी ठंड के कारण दिल्ली के अधिकांश स्कूल शुक्रवार-शनिवार तक बंद हैं। सोमवार को फिर से खोलने की मूल योजना के बावजूद, सर्दियों की स्थिति की गंभीरता के कारण छुट्टियों को और बढ़ाना आवश्यक हो गया है।

मौसम की स्थिति:
शनिवार को दिल्ली में कड़ाके की ठंड रही और पूरे दिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को दिन में आसमान साफ ​​रहेगा और सुबह में मध्यम कोहरा रहेगा। अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सप्ताह के बाकी दिनों में हल्के कोहरे का अनुमान है, 9 जनवरी को हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है।

ठंड चरम पर:
मयूर विहार शनिवार को दिल्ली का सबसे ठंडा इलाका बनकर उभरा, जहां अधिकतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसकी तुलना में, जाफरपुर में 14 डिग्री सेल्सियस और नरेला, पालम और रिज इलाकों में अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

संक्षेप में, दिल्ली में स्कूल की छुट्टियों का अप्रत्याशित विस्तार और बाद में वापसी मौजूदा सर्दियों की परिस्थितियों से उत्पन्न चुनौतियों को दर्शाती है, जिससे दैनिक जीवन और शैक्षिक गतिविधियाँ प्रभावित हो रही हैं।

'20-25 जनवरी के बीच यात्रा न करें मुसलमान।।', मदरसे के कार्यक्रम में बदरुद्दीन अजमल ने दिया विवादित बयान

2023-24 में भी दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना रहेगा भारत - रिपोर्ट

वन नेशन, वन इलेक्शन: जनता को चुनाव सुधारों के लिए विचारों में योगदान करने के लिए आमंत्रित किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -