दिल्ली: 29 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, वायु गुणवत्ता में आया सुधार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों में प्रत्यक्ष कक्षाएं तथा सरकारी दफ्तरों को 29 नवंबर से फिर शुरू करने का फैसला ले लिया है। यह फैसला बीते दिनों वायु गुणवत्ता में ‘‘सुधार’’ के मद्देनजर लिया गया। आप सभी को बता दें कि दिल्ली सरकार ने 13 नवंबर को सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने, निर्माण और तोड़-फोड़ की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। ऐसे में दिल्ली में शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने को लेकर बीते बुधवार को सरकार ने घोषण की और सरकार की इस घोषणा पर स्कूलों और अभिभावक निकायों की मिली-जुली प्रतिक्रिया आई।

इस पर कुछ ने कहा कि पढ़ाई के नुकसान की भरपाई करना जरूरी है और कुछ लोगों ने इसे ‘जल्दबाजी में लिया गया निर्णय’ करार दिया है। आप सभी को बता दें कि दिल्ली अभिभावक संघ का कहना है कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता और कोविड-19 महामारी चिंता का कारण बनी हुई है और बच्चों के फेफड़ों को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकती है। वहीं कुछ स्कूलों का कहना है कि उन्होंने बच्चों की सुरक्षा के लिए आवश्यक व्यवस्था की है और वे चीजों को सुचारू रूप से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे क्योंकि एक समय में कक्षा में केवल 50 प्रतिशत छात्रों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

आपको बता दें कि इससे पहले दिन में, दिल्ली सरकार ने घोषणा की कि स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों में भौतिक रूप से उपस्थित होकर कक्षाएं फिर से शुरू होंगी और शहर में हवा की गुणवत्ता में ‘सुधार’ के मद्देनजर 29 नवंबर से सरकारी कार्यालय फिर से खुलेंगे। ऐसा भी कहा जा रहा है कि डीपीए अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने दावा किया कि ज्यादातर माता-पिता सरकार के फैसले से सहमत नहीं हैं।

सेहली के घर से लौट रही थी युवती, ऑटो चालक ने कर दिया दुष्कर्म

दिल्ली: नगर निगम के कर्मचारियों को 'कांग्रेस नेता' ने पीटा, गाली-गलौच कर मुर्गा बनाया

Video: ओखला के पूर्व की गुंडागर्दी बीच सड़क पर मजदूरों से की मारपीट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -