दिल्ली दंगा केस: अकबरी देवी की मौत मामले में क्राइम ब्रांच ने दाखिल की चार्जशीट
दिल्ली दंगा केस: अकबरी देवी की मौत मामले में क्राइम ब्रांच ने दाखिल की चार्जशीट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में हुए दंगे के दौरान 85 साल की अकबरी देवी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज कड़कड़डूमा कोर्ट में अपनी चार्ज शीट दाखिल कर दी है. इस मामले की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने 6 लोगों को अरेस्ट किया था जो अभी भी न्यायिक हिरासत में जेल में कैद हैं.

यह घटना उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में 25 फरवरी को घटी थी. बाद में मामला जांच के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया था. दंगों के बाद अकबरी देवी के मामले को लेकर संसद में भी सवाल खड़े हुए थे और इसका उल्लेख कई नेताओं ने संसद में हुई बहस के दौरान भी किया. विशेषकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस मामले में गृहमंत्री से सवाल पुछा था कि अकबरी देवी केस में क्या इन्वेस्टिगेशन हो रही है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अकबरी देवी की मौत दंगाइयों द्वारा उनके घर में आग लगा देने की वजह से हुई थी. उनके परिवार के अन्य सदस्य भागकर मकान की सबसे ऊपरी मंजिल पर चले गए थे, किन्तु वृद्धावस्था होने के कारण अकबरी देवी छत पर नहीं जा पाई थी और इस दौरान आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे अकबरी देवी की मौत हो गई थी.

80 दिनों बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

मणिपुर : इन राज्यों से लौटे लोगों में निकला कोरोना संक्रमण

व्यापार जगत में होगा भारत का दबदबा, जल्द बन सकता है मैन्युफैक्चरिंग हब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -