आप पार्षद ताहिर हुसैन ने ही रची थी दिल्ली के 'खुनी दंगों' की साजिश, चार्जशीट दाखिल
आप पार्षद ताहिर हुसैन ने ही रची थी दिल्ली के 'खुनी दंगों' की साजिश, चार्जशीट दाखिल
Share:

नई​ दिल्ली: दिल्ली में भड़के CAA विरोधी दंगों में दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने आज दो चार्जशीट दाखिल की है. दोनों आरोपपत्र दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में दाखिल किए गए है. पहली चार्जशीट दंगों के मास्टरमाइंड और आम आदमी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दायर की जा रही है. ताहिर हुसैन पर आरोप है कि उसने चांदबाग इलाके में दंगे शुरू किए थे, उसके घर की छत पर दंगाई जमा हुए और छत से पत्थर, गोलियां और पेट्रोल बम बरसाए गए

पुलिस ने लगभग 1030 पन्नों की ये चार्जशीट दायर की है. पुलिस ने इसमें ताहिर हुसैन उसके भाई शाह आलम सहित 15 लोगों को आरोपी बनाया है. पुलिस के अनुसार, ताहिर हुसैन ने दंगों से पहले एंटी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को लेकर भी बैठक की थी और आरोप के अनुसार, दिल्ली में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आने के दौरान दंगों को लेकर योजना बनाई. इसके लिये JNU में देश विरोधी बयान के लिए आरोप उमर खालिद के साथ भी बैठक की गई थी. इस दंगे के लिए ताहिर हुसैन ने 1.10 करोड़ रुपए भी खर्च किए.

पहले यह पैसे फर्जी कंपनियों में ट्रांसफर किया गया फिर इन पैसे को वहां से निकाल कर दंगों के लिए उपयोग किया गया. दंगों से पहले ताहिर हुसैन ने अपने सर्मथकों को तैयार रहने को कहा, क्योंकि उस इलाके में ताहिर हुसैन का घर सबसे बड़ा है इसलिए उसी के घर की छत को उपयोग किया गया ताकि अधिक से अधिक लोगों को निशाना बनाया जा सके. इतना ही नहीं, दंगों से ठीक पहले घर में लगे CCTV को भी बंद कर दिया गया था ताकि किसी भी किस्म के सबूत न मिले. 

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -