'दिल्ली सचमुच दिल वालों की है..', इंग्लैंड के खिलाफ अफगान को मिले समर्थन से गदगद हुए राशिद खान
'दिल्ली सचमुच दिल वालों की है..', इंग्लैंड के खिलाफ अफगान को मिले समर्थन से गदगद हुए राशिद खान
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि रविवार, अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड पर सनसनीखेज जीत के दौरान उनकी टीम को मिले समर्थन से वह रोमांचित हैं। बता दें कि, विश्व कप 2023 में डेविड और गोलियथ के बीच टकराव के रूप में देखी जाने वाली घटना के लिए दिल्लीवासी बड़ी संख्या में मैदान में पहुंचे थे।

 

अफगानिस्तान की टीम को दिल्ली वालों ने 2019 के चैंपियन के खिलाफ बड़े खेल के लिए जमकर चीयर किया, खासकर जब रहमानुल्लाह गुरबाज़ के सनसनीखेज 80 और मध्य क्रम में इकराम अलीखिल के ठोस अर्धशतक की मदद से अफगानी टीम 285 रन तक पहुंच गई थी। बता दें कि, कोटला की पिच दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका या भारत और अफगानिस्तान के बीच खेलों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पिच के समान नहीं थी, क्योंकि इस बार दोनों पक्षों के स्पिनरों को कुछ सहायता मिली थी, जबकि अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के लिए मूवमेंट था, खासकर शाम के समय।

फजलहक फारूकी को जॉनी बेयरस्टो का विकेट मिलने के बाद अफगानिस्तान की टीम उत्साहित हो गई, जिसके बाद गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा। मुजीब उर रहमान, जिन्होंने बल्ले से महत्वपूर्ण 28 रन बनाए थे, गेंद से भी चमके, उन्होंने जो रूट और अर्धशतकधारी हैरी ब्रूक के महत्वपूर्ण विकेट लिए, जबकि मोहम्मद नबी अपनी चतुराई और सटीकता के कारण लाजवाब रहे। 

इंग्लैंड के लिए राशिद खान सही समय पर फॉर्म में दिखे और अफगानिस्तान के तीन स्पिनरों ने रन प्रवाह को रोक दिया। नवीन-उल-हक की जोस बटलर की गेंद शानदार रही क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान सस्ते में आउट हो गए। जैसे-जैसे अफगानिस्तान जीत की ओर बढ़ रहा था, भीड़ का समर्थन स्पष्ट रूप से उनके पक्ष में जा रहा था। अरुण जेटली स्टेडियम के स्टैंड में कुछ अफगान प्रशंसक मौजूद थे, जिसे तटस्थ मैच के लिए खूबसूरती से सजाया गया था।

राशिद खान ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "दिल्ली सच में दिल वालों की है।" उन्होंने कहा कि, "स्टेडियम में मौजूद सभी प्रशंसकों को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने हमारा समर्थन किया और पूरे खेल में हमें आगे बनाए रखा। साथ ही दुनिया भर में हमारे सभी समर्थकों को भी, आपके प्यार के लिए धन्यवाद।" बता दें कि दिल्ली अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक हुए तीन मैचों के लिए अच्छी संख्या में पहुंची है। 

इस मैच में मुजीब उर रहमान ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। यह विश्व कप में अफगानिस्तान की केवल दूसरी जीत थी और 2015 के बाद उनकी पहली जीत थी, क्योंकि उन्होंने अपने टूर्नामेंट के इतिहास में 18 में से 2 मैच जीते थे।

Ind VS Pak: स्टेडियम में 'जय श्री राम' के नारों से उदयनिधि स्टालिन को हुई पीड़ा, पहले भी सनातन धर्म पर उगल चुके हैं जहर !

भारत की जीत पर "वंदे मातरम" से गूँज उठा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, 1 लाख से अधिक लोगों ने एकसाथ गया राष्ट्रगीत, Video

128 साल बाद ओलिंपिक में लौटा क्रिकेट, 4 अन्य खेलों को भी मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -