भारत की जीत पर
भारत की जीत पर "वंदे मातरम" से गूँज उठा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, 1 लाख से अधिक लोगों ने एकसाथ गया राष्ट्रगीत, Video
Share:

अहमदाबाद: देशभक्ति के जोशीले प्रदर्शन के बीच, भारत ने 14 अक्टूबर को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान एक रोमांचक मैच में पाकिस्तान से मुकाबला किया। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम इस महामुकाबले का गवाह बना, जहां भारतीय प्रशंसकों ने जमकर उत्साह बढ़ाया। पूरा स्टेडियम 'वंदे मातरम' और 'चक दे ​​इंडिया' के देशभक्तिपूर्ण नारे से गूंज रहा था। जब श्रेयस अय्यर ने मोहम्मद नवाज की गेंद पर चौका लगाकर भारत की जीत सुनिश्चित की तो स्टेडियम राष्ट्रीय गौरव से गूंज उठा और अपने चरम पर पहुंच गया।

 

एकता के एक आश्चर्यजनक प्रदर्शन में, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में "वंदे मातरम" गाते हुए एक लाख से अधिक लोगों के दिलकश नजारे को कैद करने वाला वीडियो तेजी से सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल हो गया। दिलचस्प बात यह है कि अहमदाबाद में अपेक्षाकृत कम प्री-मैच चर्चा के बावजूद, यह पता चला कि सभी टिकट महीनों पहले ही बिक गए थे। जैसे ही मैच शुरू हुआ, यह स्पष्ट हो गया कि इस शानदार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देश के विभिन्न कोनों से एक लाख से अधिक प्रशंसकों की भारी भीड़ उमड़ी थी।

हालाँकि, पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर भारतीय टीम के लिए अत्यधिक समर्थन वाले माहौल से विशेष रूप से प्रभावित नहीं दिखे, उनका कहना था कि, पाकिस्तान को समर्थन क्यों नहीं मिला ? आर्थर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, "आज रात यह आईसीसी इवेंट जैसा नहीं लग रहा था; यह बीसीसीआई इवेंट जैसा लग रहा था। मैंने 'दिल दिल पाकिस्तान' को अक्सर माइक पर नहीं सुना। मुझे नहीं लगा कि मैं आगे सुनूंगा। इसे एक बहाने के रूप में प्रयोग करें।" क्रिकेट के मोर्चे पर, भारत ने इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ अपना दबदबा कायम किया। भारत ने एक ऐसे मैच में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पर शानदार जीत हासिल की, जो काफी हद तक उनके पक्ष में था।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 86 रनों की शानदार पारी का योगदान देते हुए, अपनी टीम को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाते हुए पाकिस्तान के 192 रनों के मामूली स्कोर का पीछा किया। भारत के गेंदबाज, जिनमें बुमराह, सिराज, कुलदीप, पंड्या और जड़ेजा शामिल थे, ने अथक सटीकता का प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप को व्यवस्थित रूप से ध्वस्त कर दिया, और उन्हें मात्र 191 रनों पर सीमित कर दिया। बाबर आज़म और मुहम्मद रिज़वान की अगुवाई में शानदार शुरुआत के बावजूद, पाकिस्तान अपनी मजबूत नींव का फायदा उठाने में असमर्थ रहा। इस जीत ने विश्व कप में पाकिस्तान पर भारत की लगातार आठवीं जीत दर्ज की, जो इस प्रतिष्ठित भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता में उनके निरंतर प्रभुत्व को रेखांकित करती है। यह एकता और उत्साह का एक उल्लेखनीय प्रदर्शन था जिसकी गूंज पूरे क्रिकेट जगत में सुनाई दी।

मुजफ्फरपुर: पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मना रहे थे लोग, दूसरे पक्ष को लगा बुरा, हुई झड़प

वर्ल्ड कप में 7 नहीं 9 बार पाकिस्तान को पटखनी दे चुका है भारत, यहाँ देखें हर 'जीत' की डिटेल

पाकिस्तान के खिलाफ गलत जर्सी पहनकर खेलने उतर गए कोहली, बीच मैच में जाना पड़ा बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -