भारत में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, यह शहर देश में दूसरे स्थान पर
भारत में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, यह शहर देश में दूसरे स्थान पर
Share:

नई दिल्ली: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं दिल्ली में  अभी तक 1561 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुका है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर करीब 11 हजार हो गए हैं. देश में मंगलवार तक कोरोना के कुल 10,815 मामलों की पुष्टि हुई. इनमें सबसे अधिक 2337 संक्रमित महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दिल्ली का नंबर आता है. यहां कुल मामलों में से 1071 वे संक्रमित हैं जिन्हें विशेष अभियान के जरिये निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्लीगी जमात कार्यक्रम से क्वारंटीन सेंटरों में ले जाया गया था. 

उठाए जा रहे हैं कठोर कदम: मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से लगातार कठोर कदम उठाए जा रहे हैं. 47 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अभी दिल्ली में 47 कंटेनमेंट जोन हैं. अब इनके मापदंड को और कठोर बना दिया है. पहले जिस जगह पर 10 या अधिक पॉजिटिव केस पाए जाते थे उस स्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता था, लेकिन अब यदि किसी क्षेत्र में 3 पॉजिटिव केस भी पाए जाते हैं तो उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा.

नियम पूरी तरह लागू होंगे: वहीं इस बारें में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री की ओर से घोषित लॉकडाउन के उपायों को पूरी तरह लागू करेगी. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार प्रधानमंत्री द्वारा घोषित बंद उपायों को पूरी तरह लागू करेगी.

बांग्लादेश में कोरोना का कहर, एक ही दिन में सामने आए 209 नए मामले

शर्मनाक: एम्बुलेंस नहीं मिली तो बाइक पर पहुंचे MY अस्पताल, लेकिन वहां भी नहीं मिला उपचार

यूपी में बिगड़े हालात, 24 घंटों में सामने आए 135 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -