ग्रेटा थनबर्ग की आड़ में भारत को बदनाम करने की साजिश, दिल्ली पुलिस ने गूगल से माँगा जवाब
ग्रेटा थनबर्ग की आड़ में भारत को बदनाम करने की साजिश, दिल्ली पुलिस ने गूगल से माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की आड़ में हिंसा को भड़कानें के लिए इस्तेमाल की गई टूलकिट (Toolkit) के संबंध में दिल्ली पुलिस ने गूगल से जवाब तलब किया है। दिल्ली पुलिस ने गूगल से जानकारी मांगी है कि पर्यावरणविद ग्रेटा थनबर्ग के आपत्तिजनक ट्वीट में लगी टूल किट कहां तैयार की गई, उसको तैयार करने वाले मास्टरमाइंड कौन- कौन हैं?

इसके साथ ही खालिस्तानी संगठन पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन (PJF) के सिस्टम के IP एड्रेस के बारे में भी जानकारी मांगी गई है। जिसके माध्यम से ग्रेटा थनबर्ग ने टूलकिट गूगल ड्राइव पर पोस्ट किया था। बता दें कि स्वीडन की ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, मैं अभी भी किसानों के साथ खड़ी हूं और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन का समर्थन करती हूं। नफरत, धमकी या मानवाधिकारों के उल्लंघन की किसी भी कोशिश से यह नहीं बदलेगा।

हालांकि इससे पहले बुधवार को ग्रेटा ने एक खबर का लिंक शेयर किया था और कहा था कि, हम भारत में किसान आंदोलन के साथ एकजुटता से खड़े है, इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर पर एक टूलकिट भी शेयर की थी। यह टूलकिट सोशल मीडिया यूजर्स को प्रदर्शन के समर्थन के तरीकों की विस्तृत जानकारी वाले दस्तावेज तक पहुंच मुहैया करवा रहा था। हालांकि बाद में उन्होंने टूलकिट वाले ट्वीट को डिलीट कर दिया और फिर एक अन्य टूलकिट पोस्ट किया। इसी की पड़ताल अब दिल्ली पुलिस की साइबर सेल कर रही है।

डोनाल्ड ट्रम्प को नहीं दी जानी चाहिए वर्गीकृत खुफिया ब्रीफिंग तक पहुंच: जो बिडेन

मेघालय कोयला खनन दुर्घटना को लेकर भाजपा ने की गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग

'लाल किले पर हुई हिंसा केंद्र सरकार की साजिश थी...' राजद का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -