डोनाल्ड ट्रम्प को नहीं दी जानी चाहिए वर्गीकृत खुफिया ब्रीफिंग तक पहुंच: जो बिडेन
डोनाल्ड ट्रम्प को नहीं दी जानी चाहिए वर्गीकृत खुफिया ब्रीफिंग तक पहुंच: जो बिडेन
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि उनके अग्रदूत डोनाल्ड ट्रम्प को वर्गीकृत खुफिया ब्रीफिंग तक पहुंच नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि पिछले राष्ट्रपति के लिए एक परंपरा है। सीबीएस इवनिंग न्यूज विद नोरा ओडॉनेल पर एक साक्षात्कार को संबोधित करते हुए बिडेन ने कहा, ''मैं अटकल नहीं लगाऊंगा। मैं सिर्फ यह सोचता हूं कि उसके पास खुफिया ब्रीफिंग की कोई जरूरत नहीं है। क्या मूल्य उसे एक खुफिया ब्रीफिंग दे रहा है? उसका क्या प्रभाव पड़ता है, इस तथ्य के अलावा कि वह फिसल सकता है और कुछ कह सकता है? 

साक्षात्कार रविवार को प्रसारित किया जाना है। साक्षात्कार के अंश शुक्रवार को जारी किए गए। बिडेन ने कहा कि ट्रम्प को इस तरह की ब्रीफिंग नहीं करनी चाहिए क्योंकि उनके अनिश्चित व्यवहार असंवेदनशीलता से असंबंधित है। उन्होंने कहा कि ट्रम्प एक अस्तित्ववादी और खतरनाक खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। ट्रम्प समर्थक समर्थक द्वारा यूएस कैपिटल में 6 जनवरी के विद्रोह के बाद की गई टिप्पणियों में, बिडेन ने संवाददाताओं से कहा, मैं अभी के लिए कह रहा हूं, ठीक है, एक साल में, (ट्रम्प की) सेवा करने के लिए फिट नहीं है। वह संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास में सबसे अक्षम राष्ट्रपतियों में से एक हैं।''

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने गुरुवार को कहा कि खुफिया समुदाय पूर्व राष्ट्रपतियों द्वारा खुफिया ब्रीफिंग के अनुरोधों का समर्थन करता है और किसी भी आने वाले अनुरोधों की समीक्षा करेगा, जैसा कि उनके पास हमेशा होता है। अपनी अध्यक्षता के दौरान, ट्रम्प को राष्ट्रपति के डेली ब्रीफ को पूरी तरह से या नियमित रूप से पढ़ने के लिए नहीं जाना गया था, जो राष्ट्र के रहस्यों का उच्च वर्गीकृत सारांश है। रिपोर्ट में कहा गया है, बल्कि उन्हें अपने खुफिया अधिकारियों द्वारा सप्ताह में दो या तीन बार मौखिक रूप से जानकारी दी गई। अमेरिकी खुफिया समुदाय ने ट्रम्प से खुफिया ब्रीफिंग के किसी भी अनुरोध की समीक्षा की।

कोरोना वैक्सीन निर्माताओं को करना चाहिए उत्पादन क्षमता साझा: डब्ल्यूएचओ

दर्दनाक हादसा: 17वीं मंज़िल से युवक के छलांग लगाने पर हुई पांच माह के बच्चे की मौत

बारबाडोस के प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन के लिए प्रधानमंत्री मोदी का किया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -