दिल्ली हिंसा: सोशल मीडिया पर 5 नाम से सक्रीय था ISIS का आतंकी, करता था लोगों को भड़काने का काम
दिल्ली हिंसा: सोशल मीडिया पर 5 नाम से सक्रीय था ISIS का आतंकी, करता था लोगों को भड़काने का काम
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ लोगों को भड़काने के इल्जाम में अरेस्ट किए गए दंपत्ति से पूछताछ शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम स्पेशल सेल में पहुंच चुकी है. इस बीच खुलासा हुआ है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन ISIS के जिस संदिग्ध पति-पत्नी को अरेस्ट किया है, उसमें पति के पांच नाम है. 

दिल्ली पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए पति जहानजैब सामी सोशल मीडिया पर कई अकाउंट बनाकर लोगों को भड़काता था. वह सोशल मीडिया पर अलग-अलग पांच नामों से सक्रीय था, जो जहानजैब सामी, दाऊद इब्राहिम, जैब, अबु मोहम्मद अल हिन्द और अबु अब्दुल्लाह है. सभी सोशल मीडिया अकाउंट की जांच की जा रही है. इस बीच दिल्ली पुलिस को पति-पत्नी के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) मेंबर से ताल्लुक होने के sbut मिले हैं. 

पति-पत्नी की गिरफ्तारी के बाद रविवार रात दिल्ली के त्रिलोकपुरी से पुलिस ने PFI के एक मेंबर को अरेस्ट किया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने PFI मेंबर दानिश अली को त्रिलोकपुरी से अरेस्ट किया है. दानिश अली पर CAA प्रदर्शन के दौरान लोगों को भड़काने और हिंसा फैलाने का इल्जाम है. स्पेशल सेल ने दानिश के सम्बन्ध में अलग मामला दर्ज किया है. उसे PFI की काउंटर इंटेलिजेंस का दिल्ली इंचार्ज बताया जा रहा है.

कोरोना वायरस: Go Air ने मुसाफिरों को दी बड़ी राहत, नहीं वसूलेगा कैंसलेशन चार्ज

होली पर 9 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के भाव, जानिए क्या हैं आज के दाम

बचपन की तस्वीर साझा कर अनन्या पांडे ने विश किया महिला दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -