होली पर 9 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के भाव, जानिए क्या हैं आज के दाम
होली पर 9 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के भाव, जानिए क्या हैं आज के दाम
Share:

नई दिल्ली: होली पर यदि आप अपने दोस्तों-रिश्तेदारों से मिलने के बारे में सोच रहे हैं तो अब आपको एक और बहाना मिल गया है. होली से ठीक एक दिन पहले पेट्रोल की कीमतों में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है. तेल कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के दाम में 23 से 25 पैसे प्रति लीटर की कटौती की हैं. वहीं, डीजल के दाम 25 से 26 प्रति लीटर सस्ता हुआ हैं. 

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल बहुत सस्ता हो गया है. यहां एक लीटर पेट्रोल का दाम 70.59 रुपये हो गया है. इसी प्रकार एक लीटर डीजल के लिए 63.26 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.  इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत घटकर क्रमश: 70.59 रुपये, 73.28 रुपये, 76.29 रुपये और 73.33 रुपये प्रति लीटर हो गई है. चारों महानगरों में डीजल का दाम भी घटकर क्रमश: 63.26 रुपये, 65.65 रुपये, 66.24 रुपये और 66.75 रुपये प्रति हो चुका है.

चीन से क्रूड आयल की मांग में कमी और वैश्विक बाजार में भाव में कटौती का सीधा असर डोमेस्टिक मार्केट में भी देखने को मिलेगा. 2020 में अब तक पेट्रोल के दाम में 4 रुपये प्रति लीटर की कमी दर्ज की जा चुकी है. इसी प्रकार डीजल के भाव की बात करें तो वर्ष की शुरुआत से लेकर अब तक 4.15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी दर्ज की गई है. अब यदि डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी आती है तो घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में 3-4 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की उम्मीद है.

YES Bank Scam: पूर्व सीईओ राणा कपूर की बेटी पर ED का शिकंजा, विदेश जाने से रोका

अटल पेंशन योजना में महिलाओ की हिस्‍सेदारी हुई 43 फीसद

Yes Bank के ग्राहक ATM से निकाल सकते हैं पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -