बूस्टर डोज को लेकर CM नीतीश ने लिया ये बड़ा फैसला
बूस्टर डोज को लेकर CM नीतीश ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल बैठक समाप्त हो गई है। इस बैठक में 26 एजेंडों पर मुहर लगा दी गई है। बैठक के पश्चात् मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने मंत्रिमंडल द्वारा स्वीकृत एजेंडे के बारे में खबर दी। वही इस के चलते उन्होंने बताया कि बिहार में अब कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज मुफ्त में लगाया जाएगा। तत्पश्चात, अब बिहार में 18 से लेकर 59 वर्ष उम्र के लोगों को कोरोना का बूस्टर डोज निशुल्क दिया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने 1,314.15 करोड़ रुपए की रकम स्वीकृत की है।

वही केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, 18 से 59 साल के उम्र वर्ग के लोगों को निजी हॉस्पिटल में रूपये देकर कोरोना वायरस वैक्सीन का तीसरा डोज लेना था। सरकारी हॉस्पिटल्स में कोरोना वैक्सीन के दो डोज मुफ्त में दी जा रही है। किन्तु अब बिहार में अब तीसरी डोज मतलब बूस्टर डोज के लिए कोई भी रुपया नहीं देना होगा। 

वही दूसरी तरह हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर से रिश्ते को बड़ा बयान दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा था, 'प्रशांत किशोर से हमारे संबंध निजी रहे हैं। आज भी रिश्ते हैं, किन्तु प्रशांत किशोर के सियासी फैसलों को लेकर कोई बातचीत नहीं होती। प्रशांत किशोर कहां जा रहे हैं, यह उनकी मर्जी है।'

दिल्ली के तीनों नगर निगम हुए एक, राष्ट्रपति ने दी विलय को मंजूरी

प्रशांत किशोर के साथ प्रियंका गांधी का मंथन, 2024 चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस

2023 विधानसभा चुनाव की तैयारी में अरविंद केजरीवाल,कर्नाटक में एक रैली को सम्भोदित करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -