लाउडस्पीकर पर अजान और हिन्दुओं के जुलूस पर हुए पथराव को लेकर बोले CM नीतीश- 'धर्म से कोई लेना-देना नहीं'
लाउडस्पीकर पर अजान और हिन्दुओं के जुलूस पर हुए पथराव को लेकर बोले CM नीतीश- 'धर्म से कोई लेना-देना नहीं'
Share:

पटना: बिहार के बोचहां उपचुनाव में सत्ताधारी भाजपा को बड़ा झटका लगा है। बड़े अंतर (36 हजार वोटों से) से भाजपा उम्मीदवार की हार हो गई तथा RJD जीत गया। अब इस मामले में सीएम नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया जताई है। सोमवार को जनता दरबार कार्यक्रम के पश्चात् मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से चर्चा में कहा कि बोचहां उपचुनाव में हार का वास्तविक कारण क्या रहा, पूरे मामले पर क्या हुआ इसकी खबर हमें नहीं है। बीजेपी से इस मामले पर भी चर्चा नहीं हुई है। जनता मालिक है जनता जिस को वोट दें। उपचुनाव में हार कोई विशेष नहीं। इसके पहले दो सीटों पर हुए उपचुनाव में NDA उम्मीदवार की जीत हुई थी। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश भर में अजान तथा लाउडस्पीकर विवाद के बीच रामनवमी व हनुमान जन्मोत्सव शोभा यात्रा के बाद बिगड़े सांप्रदायिक माहौल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

वही अजान में लाउस्पीकर व सांप्रदायिक सौहार्द पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि हमारे यहां इस प्रकार की कोई बात नहीं। इस घटना में पूर्ण रूप से सक्रिय रहते हैं। कहीं कोई विवाद नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में जब से काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है दो धर्म के लोगों में विवाद को समाप्त किया है। पुरानी सरकार में यह बहुत होता था। बिहार में आपस में टकराहट न के बराबर है। कोई किसी भी धर्म तथा मजहब का हो आपस में प्रेम और भाईचारा रखना चाहिए। जो विवाद करता है यह मान लेना चाहिए उसे धर्म से कोई लेना-देना नहीं।

इसी बातचीत में सीएम ने प्रशांत किशोर और सोनिया गांधी की भेंट पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर से हमारा तो पहले से संबंध है। पहले बीजेपी के साथ थे, बाद में हमारे साथ आये। वह जहां भी जा रहे हैं वह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। हम से उनका संबंध दूसरा है। अगर हम से चर्चा होगी तो हम हाल चाल पूछ लेंगे।

CM नीतीश का बड़ा बयान, बोले- 'हां, PK से मेरे संबंध हैं...'

मजदूरों को बिना सिक्योरिटी 1 लाख का लोन देगी योगी सरकार, आप भी 'ऐसे' उठा सकते हैं लाभ

दिल्ली के तीनों नगर निगम हुए एक, राष्ट्रपति ने दी विलय को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -