दिल्ली में गहराया ऑक्सीजन संकट, बिहार में SDO की मौत
दिल्ली में गहराया ऑक्सीजन संकट, बिहार में SDO की मौत
Share:

नई दिल्ली: कोरोना का कहर जारी है और अब हर दिन 3 लाख के ज्यादा संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं. कल शुक्रवार को देश में 3.32 लाख से अधिक नए कोरोना केस आए थे और इस दौरान 2,263 लोगों की जान भी चले गई है. महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली सहित कई राज्यों में स्थिति भयावह हो गई है. बढ़ते मामलों के बीच कई अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन जैसी जरूरी चीजों की भारी कमी है.

दिल्ली ही नहीं राजस्थान के जयपुर के अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. जयपुर गोल्डन अस्पताल में सिर्फ 45 मिनट का ऑक्सीजन शेष है, जबकि 215 मरीज भर्ती हैं. इस बीच बिहार के सीवान जिले की हुसैनगंज की प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) मनीषा प्रसाद का पटना में देहांत हो गया है. मनीषा कई दिनों से कोरोना संक्रमित थीं और उनका पटना के एक प्राइवेट अस्पताल में उपचार चल रहा था. भोपाल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में प्राइवेट अस्पताल के कर्मचारी को अरेस्ट किया गया है.

अधिकारीयों के अनुसार, लखनऊ में लाए गए ऑक्सीजन टैंकर अलग से लोगों को अस्पतालों के लिए राहत देगा, क्योंकि यह अलग से रखे जाएंगे. इन्हें अलग से ऑक्सीजन फिलिंग सेंटर में भेजे जा रहे हैं. हालांकि लखनऊ के अस्पतालों को ऑक्सीजन की समस्या नहीं है. सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन दी जा रही है. ऑक्सीजन का डिस्ट्रीब्यूशन व्यवस्थित किया जा रहा है और इन टैंकरों से सहायता मिलेगी.

सरकार के क्रेडिट-चालित प्रोत्साहन के बीच धीमा हुआ क्रेडिट का विकास

अप्रैल-फरवरी वित्त वर्ष 20-21 के दौरान भारत का प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात रहा इतने प्रतिशत

कोरोना की दूसरी लहार ऑटो की मांग पर पड़ रहा प्रभाव: भारत रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -