आज भी जमकर भीगेगा दिल्ली-NCR, छाता लेकर रहें तैयार, मौसम विभाग का अलर्ट
आज भी जमकर भीगेगा दिल्ली-NCR, छाता लेकर रहें तैयार, मौसम विभाग का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: मई के माह में देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के कई अन्य सूबों में हो रही वर्षा ने लोगों को हैरान कर दिया है। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि आज भी दिल्ली के कुछ इलाकों में वर्षा हो सकती है। इसके साथ ही तेज हवाएं चलने का भी अनुमान जताया गया है। दिल्ली में तीन-चार दिन बादल और बूंदाबांदी होने का अनुमान है।

IMD का अनुमान है कि बुधवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जबकि, कहीं-कहीं हल्की वर्षा भी हो सकती है। इस दौरान हवा की रफ़्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक की रहने का अनुमान है। बुधवार की सुबह आसमान में बादल छाए रहे। मौसम में आए इस बदलाव के कारण लोगों को मई में हल्की ठंड का ऐहसास हो रहा है। दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बीते कुछ दिनों से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। सोमवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में बहुत अधिक वर्षा हुई थी। जिसके कारण दिल्ली की सड़कें जलमग्न हो गई थीं। आम तौर पर मई के माह में दिल्ली में तेज गर्मी पड़ती है, मगर इस बार बदले मौसम ने सबको अचंभित कर दिया है। मंगलवार को भी दिल्ली में मौसम खुशनुमा बना रहा और दिनभर धूप नहीं निकली।

वहीं, केदारनाथ में खराब मौसम के कारण एक दिन की यात्रा भी रोक दी गई है। दरअसल यहां निरंतर बर्फबारी हो रही है, इस कारण एक दिन के लिए यात्रा रोक दी गई है। दिल्ली के अलावा राजस्थान में भी 3 दिन तक आंधी और वज्रपात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। केरल और हिमाचल प्रदेश के कई कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जाहिर की गई है।

जयपुर: डिवाइडर से टकराकर पलटी तेज रफ़्तार कार, 3 महिलाओं सहित 4 की मौत

'पटना एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने देंगे..' पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को रोकने के लिए तेजप्रताप का ट्रेनिंग कैंप शुरू

नेपाल में घुस रहे नाइजीरियन नागरिक को SSB ने पकड़ा, 3 नेपाली नागरिक भी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -