दिल्ली-NCR ने मौसम ने ली करवट, इन 10 राज्यों में होगी बारिश, यहाँ बिजली गिरने का अलर्ट
दिल्ली-NCR ने मौसम ने ली करवट, इन 10 राज्यों में होगी बारिश, यहाँ बिजली गिरने का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR समेत देश के कई राज्यों में मौसम लगातार करवट ले रहा है. कहीं तेज गर्मी पड़ रही है, तो कहीं वर्षा हो रही है. वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों तक लगभग 10 राज्यों में बारिश का अनुमान जाहिर किया है. वहीं, कुछ राज्यों में तो ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है.

दिल्ली-NCR के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में वर्षा होने का अनुमान है. वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तेज हवाएं चल सकती हैं. इनमें से कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं. मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि के साथ बिजली गिरने का पूर्वानुमान है. इसको लेकर मप्र में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है. IMD ने इन राज्यों के विभिन्न इलाकों में आंधी और बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते दिनों जबरदस्त बारिश हुई, बिजली भी गिरी थी. इसमें कई लोगों की जान चली गई थी. महाराष्ट्र के मराठावाड़ा 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं, राजस्थान में दो लोगों की मौत हुई थी.

बता दें कि, बीते कुछ दिनों से दिल्ली-NCR के आसपास के इलाकों में मौसम सुहावना हो गया है. सुबह हल्की-हल्की ठंड भी लगती है. आसमान में बादल छाए रहते हैं. वहीं, दिल्ली में आज बादल छाए रहने का अनुमान है. इसके अलावा दिल्ली में हल्की बारिश भी हो सकती है. वहीं, यदि अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात करें, तो दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 17.5 के लगभग था.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में दुखद सड़क हादसा, बस पलटने से 4 लोगों की मौत

रूस-यूक्रेन युद्ध: गिरफ्तार होंगे व्लादिमीर पुतिन ? इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

'खुद को विपक्ष का बिग बॉस न समझे कांग्रेस..', TMC की चेतावनी के मायने क्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -