दिल्ली में काम हो रहा प्रदूषण, लेकिन हालात अब भी चिंताजनक
दिल्ली में काम हो रहा प्रदूषण, लेकिन हालात अब भी चिंताजनक
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से धूप ने लोगों को ठंड से थोड़ी राहत जरूर दी है, लेकिन वातावरण में प्रदूषण अब भी बरकरार है. रविवार को दिल्ली के लोधी रोड इलाके में वायु गुणवत्ता 260-264 के बीच दर्ज की गई, जो खराब श्रेणी में आता है. हालांकि शनिवार के मुताबिक आज प्रदूषण के स्तर में गिरावट आई है, इसके बावजूद हालात चिंताजनक हैं. वहीं रविवार सुबह दृष्यता कम होने के कारण उत्तर रेलवे की 26 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चलीं. दिल्ली एनसीआर में रविवार को लगातार पांचवे दिन सुबह करीब 9 बजे से धूप खिली. लोग अपने घरों से बाहर आकर धूप का आनंद उठाते भी नजर आए, लेकिन प्रदूषण की चिंता अब भी बनी हुई है. मालूम हो कि बीते शुक्रवार से ही तेज हवाओं के कारण कोहरा छंट गया है और रोजाना कड़ी धूप निकल रही है. 

मौसम विभाग का केना है कि बीते शुक्रवार को पिछले दिनों के मुकाबले प्रदूषण काफी कम हो गया था और एक्यूआई 131 अंक नीचे आ गया था. बीते शनिवार को भी सुबह से ही तेज धूप खिलने लगी थी, जो शाम चार बजे तक रही. शनिवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 298 पर दर्ज किया गया. अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि धूप इसी तरह खिलती रही तो आगामी दिनों में शहर का वातावरण पूरी तरह स्वच्छ हो सकता है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जाना खिलती धूप के कारण दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान अब 8-10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. शनिवार को भी न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. रात के समय में भी लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली है. एक सप्ताह पहले तक लोग अलाव व हीटर के पास से उठना नहीं चाहते थे, वहीं अब लोग दैनिक कामों में खुलकर अपना समय दे रहे हैं. 

अधीक्षक, संस्थान संचालक और बैंक कैशियर को इस वजह से किया गया गिरफ्तार

केंद्रीय विश्वविद्यालय 24 विभागों में पीएचडी की 236 सीटें भरने की बनाई योजना

पूर्वानुमान के विपरीत राजधानी शिमला में बर्फबारी हुई शुरू, रिज पर उमड़े सैलानी खुशी में दिखे झूमते हुए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -