बड़ी खबर : दिल्ली-NCR में फिर तेज आंधी-तूफ़ान का कहर, झज्जर में गिरे पेड़

May 17 2018 07:50 PM
बड़ी खबर : दिल्ली-NCR में फिर तेज आंधी-तूफ़ान का कहर, झज्जर में गिरे पेड़

नई दिल्ली : दिल्ली-NCR में पिछले दिनों आए अंधी-तूफान के बाद एक बार फिर तूफ़ान ने दस्तक दी हैं. दिल्ली में इस समय हालत काफी नाजुक बने हुए हैं. मानव जीवन आंधी-तूफ़ान से काफी प्रभावित हुआ हैं. शाम को अचानक से मौसम ने करवट बदली और दिल्ली-NCR समेत हरियाणा में अचानक तेज हवा और आंधी आई. हरियाणा के झज्जर में भी आंधी-तूफ़ान और बारिश ने अपने पैर पसार रखें हैं. बारिश के साथ ही कई जगह पर प्राकृतिक रूप में भी नुकसान हुआ हैं. ख़बरों की माने तो काफी जगह आंधी-तूफ़ान के कहर से पेड़ भी गिरे हैं. गौरतलब है कि इसके लिए मौसम विभाग ने पूर्व में ही सूचना दे दी थी.

मौसम विभाग ने हाल ही में चेतावनी देते हुए कहा हैं कि आने वाले 3-4 घंटे दिल्ली समेत एनसीआर में मौसम और भी रंग बदलता हुआ नजर आ सकता हैं. मौसम विभाग ने चेताते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ स्थानों पर शुक्रवार को धूल भरी आंधी आ सकती है. असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के भीतरी क्षेत्र, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में आंधी आने की पूरी सम्भावना हैं. 

बता दे कि इससे पहले भी हाल ही में दिल्ली-एनसीआर तेज आंधी और तूफ़ान की चपेट में आ चुका हैं. वहीं बुधवार दोपहर 3 बजे भी जोरदार आंधी ने दस्तक दी थी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अभी तक भारी बारिश और आंधी-तूफ़ान से जानमाल को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा हैं.  

न्यूज़ट्रैक पर देखें आज की बड़ी ख़बरें...

कर 'नाटक' : अब तेजस्वी बोले- बिहार सरकार भंग कर कर्नाटक की तर्ज पर बने सरकार, देंगे धरना

नाड़ को जलाने से रोकने हेतु केंद्र से मिलेंगे 665 करोड़

?