न्यूज़ट्रैक पर देखें आज की बड़ी ख़बरें...

सत्ता संभालते ही येदियुरप्पा ने उठाया दूसरा बड़ा कदम, अब किया यह काम

कर्नाटक में जारी चुनावी घमासान के बीच आखिरकार कर्नाटक की जनता को आज अपना नया मुख्य्मंत्री मिल ही गया. आज सुबह करीब 9 बजे बीएस येदियुरप्पाने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ही ली. आज कर्नाटक की सत्ता अपने हाथ में लेते ही येदियुरप्पा ने एक्शन लेना भी शुरू कर दिया. पहले तो उन्होंने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया. हालांकि इस संबंध में एक-दो दिन में औपचारिक घोषणा करना बाकी हैं. वहीं इसके बाद उन्होंने दूसरा बड़ा कदम उठाते हुए ADGP और DIG समेत चार IPS अधिकारियों का ट्रांसफर भी किया.

नाड़ को जलाने से रोकने हेतु केंद्र से मिलेंगे 665 करोड़

पंजाब में फसलों की नाड़ (नरवाई )को जलाने को रोकने को प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार 2 वर्षों में पंजाब को 665 करोड़ रुपए देने को सहमत हो गई है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री तथा केंद्रीय मंत्रियों के सामने किसानों द्वारा नाड़ को जलाने की समस्या से निपटने के लिए केंद्रीय सहायता की मांग की थी.

कर 'नाटक' : अब तेजस्वी बोले- बिहार सरकार भंग कर कर्नाटक की तर्ज पर बने सरकार, देंगे धरना

कर्नाटक का चुनावी घमासान थमने का नाम ही नही ले रहा है. चुनाव परिणाम के दिन से ही राज्य में चहु ओर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. बिहार की राजनीति में भी कर्नाटक की राजनीति की आंच पहुंच चुकी हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कर्नाटक में भाजपा की सरकार पर तीखा हमला बोला हैं. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा. हम राज्यपाल महोदय से मांग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें. मैं भाजपा के तर्क पर यह दावा ठोंक रहा हूं.

मेनका ने किसानों से कहा- मेरी जान खाते हो..

एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करने की बात अपने हर भाषण में दोहराते है वही दुरी और उनकी ही मंत्री मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र पीलीभीत के गन्ना किसान बड़ी आस लेकर जब मंत्री महोदया के पास पहुंचे तो मेनका ने बड़े बेरुखे अंदाज में किसानों के जख्मो पर नमक छिड़का. किसानों को जवाब देते हुए मेनका ने कहा, यहां आकर मेरी जान खाते हो, ना देश को चीनी की जरूरत है, ना गन्ना बढ़ने वाला है. हज़ार दफा बोल चुकी हूं कि गन्ना मत लगाओ'. 

राहुल गांधी केआगमन पर प्रदेश भाजपा का तंज

छत्तीसगढ़ दौरे पर आये राहुल गांधी पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने तंज कसा है. राहुल गांधी को लेकर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने  ट्वीट भी किया है. कांग्रेस अध्यक्ष के दौर पर प्रदेश के सीएम ने सवाल भी उठए हैं. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने  ट्वीट किया है कि- विकास का पहाड़ा और सुशासन का क ख ग सीखने आये राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ में स्वागत है. देखो छत्तीसगढ़, सीखो विकास. मुख्यमंत्री के साथ-साथ प्रदेश भाजपा ने भी राहुल गांधी पर सवाल उठाये हैं. 

अब गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल से समय माँगा

कर्नाटक में येदियुरप्पा के खिलाफ कांग्रेस पार्टी अब गोवा से वार कर रही है. गोवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चोडणकर ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने का समय मांगा है. कांग्रेस राज्यपाल से गोवा में भी कर्नाटक फॉर्मूला अपनाने की अपील कर सकती है. कांग्रेस का तर्क है जब कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण मिला है, तो गोवा में भी ऐसा ही होना चाहिए. इतना ही नहीं बिहार में भी राजद के तेजस्वी यादव राज्यपाल से मिलेंगे और सबसे बड़ी पार्टी होने का तर्क रखेंगे.

क्रिकेट मैच से पहले अब नहीं होगा टॉस !

हाल ही में ICC ने कई छोटे बड़े बदलाव क्रिकेट के सभी प्रारूपों में किया है अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से टॉस को विदा देने की तैयारी की जा यही है. ताकि दोनों टीमों में से कोई फायदे में नहीं रहे? टॉस का क्रिकेट से शुरू से नाता रहा है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की क्रिकेट समिति की मुंबई में 28 और 29 मई को होने वाली बैठक में इस पर विचार कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार, ‘टेस्ट क्रिकेट से मूल रूप से जुड़े टॉस को खत्म किया जा सकता है. आईसीसी क्रिकेट समिति इस पर चर्चा करने के लिए तैयार है कि क्या मैच से पहले सिक्का उछालने की परंपरा समाप्त की जाए जिससे कि टेस्ट चैंपियनशिप में घरेलू मैदानों से मिलने वाले फायदे को कम किया जा सके.’

IPL : आईपीएल में देखने को मिली पाकिस्तान की झलक, पांड्या-मैक्लेंघन ने ऐसे मनाया जश्न

कल आईपीएल के 50वें मुकाबले में दर्शकों को रोमांच, खुशी, गम, दोस्ती और बेहतरीन जश्न कुल मिलाकर सब कुछ देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करते हुई मुंबई ने 20 ओवरों के खेल में 8 विकेट खोकर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पंजाब की टीम 3 रनों से यह मैच हार गई. इस मैच के बाद दर्शकों को वो सब कुछ देखने को मिला. जो इससे पहले आईपीएल इतिहास में नही देखा गया. 

सत्ता संभालते ही येदियुरप्पा ने उठाया दूसरा बड़ा कदम, अब किया यह काम

अब गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल से समय माँगा

कर 'नाटक' : अब तेजस्वी बोले- बिहार सरकार भंग कर कर्नाटक की तर्ज पर बने सरकार, देंगे धरना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -