अन्धकार में डूब सकती है दिल्ली, TPDDL ने दिए संकेत
अन्धकार में डूब सकती है दिल्ली, TPDDL ने दिए संकेत
Share:

नई दिल्ली: आगामी दिनों में दिल्ली में बिजली की समस्या हो सकती है. टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (TPDDL) ने इसके संकेत दिए हैं. आपको बता दें कि TPDDL उत्तर और उत्तर-पश्चिम दिल्ली के लगभग 18 लाख उपभोक्ताओं को बिजली की सप्लाई करती है.  दरअसल, दिल्ली बिजली नियामक आयोग (DERC) ने 2020-21 के लिए दिल्ली में बिजली शुल्क का ऐलान किया है और कोरोना के मद्देनज़र दरों में कोई संशोधन नहीं किया है. 

इस पर TPDDL ने निराशा जाहिर की है. TPDDL के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि मौजूदा बिजली दरों में कोई इजाफा नहीं होने की वजह से बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) पर आर्थिक दबाव उल्लेखनीय रूप से बढ़ेगा. इससे डिस्कॉम की दिल्ली में चौबीसों घंटे बिजली सप्लाई की क्षमता पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरों में कोई वृद्धि नहीं की गई है. हालांकि, पेंशन ट्रस्ट सरचार्ज में इजाफा किया गया है. इस तरह से इस सरचार्ज में 3.80% से वृद्धि के साथ 5% कर दिया गया है. इस वृद्धि से पहले की तुलना में उपभोक्ताओं का बिल थोड़ा ज्यादा आएगा.

इससे पह्ले विगत शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बिजली की दरों में वृद्धि नहीं होने पर प्रदेश की जनता को बधाई दी थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'दिल्ली की जनता को बधाई. एक तरफ जहां पूरे देश में साल दर साल बिजली की दरें बढ़ रही हैं, दिल्ली में लगातार छठे साल बिजली के दर नहीं बढ़ने दिए और कुछ क्षेत्र में दर कम भी किए. ये एतिहासिक है. ये इसलिए हो रहा है क्योंकि आपने दिल्ली में एक ईमानदार सरकार बनाई.

दिसंबर तक बढ़ सकती है EMI पर मिलने वाली छूट, सुप्रीम कोर्ट लेगा अंतिम फैसला

अब रिलायंस का हुआ फ्यूचर समूह का खुदरा और थोक कारोबार, मुकेश अंबानी ने 24713 करोड़ में ख़रीदा

पेट्रोल के दाम में इतने पैसे का हुआ इजाफा, जानें आज कितनी है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -