अब रिलायंस का हुआ फ्यूचर समूह का खुदरा और थोक कारोबार, मुकेश अंबानी ने  24713 करोड़ में ख़रीदा
अब रिलायंस का हुआ फ्यूचर समूह का खुदरा और थोक कारोबार, मुकेश अंबानी ने 24713 करोड़ में ख़रीदा
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे रईस उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने शनिवार को फ्यूचर समूह के खुदरा और थोक कारोबार और लॉजिस्टिक्स और भंडारण कारोबार के अधिग्रहण का ऐलान किया है. कंपनी ने इसके लिए बाकायदा प्रेस विज्ञप्ति भी जारी कर दी है। 

RRVL ने कहा है कि इस अधिग्रहण योजना के तहत फ्यूचर समूह अपनी कुछ कंपनियों को फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (FEL) में विलय कर रहा है. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस योजना के तहत फ्यूचर समूह के खुदरा और थोक कारोबार को RRVL की पूर्णस्वमित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड (RRFLL) को ट्रांसफर किया जाएगा. इसके अलावा लॉजिस्टिक्स और भंडारण कारोबार RRVL को ट्रांसफर किया जाएगा. 

रिलायंस रिलेट वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा है कि, ‘‘हमें देश में आधुनिक खुदरा क्षेत्र के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले फ्यूचर समूह के मशहूर प्रारूपों और ब्रांडों के साथ ही उसके व्यावसायिक ईको सिस्टम (परिवेश) को संरक्षित करने की प्रसन्नता है. हमें आशा है कि छोटे व्यापारियों और किराना स्टोरों और बड़े उपभोक्ता ब्रांडों के साथ सक्रिय सहयोग से खुदरा कारोबार का इजाफा जारी रहेगा. हम पूरे देश में अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’

पेट्रोल के दाम में इतने पैसे का हुआ इजाफा, जानें आज कितनी है कीमत

दिनेश खारा बन सकते हैं SBI के नए चेयरमैन, केंद्र सरकार लेगी अंतिम फैसला

सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, मोदी सरकार ने फिर शुरू की ये शानदार स्कीम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -