दहेज न मिलने पर पति ने पत्नी का गला घोटकर मार डाला
दहेज न मिलने पर पति ने पत्नी का गला घोटकर मार डाला
Share:

 दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में 31 वर्षीय एक महिला की उसके पति ने कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने एक महिला के पति को गिरफ्तार किया है, जिसे 8 जुलाई को उसके घर पर मृत पाया गया था।  पुलिस ने सोमवार को बताया कि अब इस मामले की जांच दहेज हत्या के रूप में की जा रही है।

रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस टीम ने आरोपी के आवास की जांच की और छत के पंखे से लटके एक दुपट्टे को फॉरेंसिक भेजा "बाद में एक मामला दर्ज किया गया था, और पति को पकड़ लिया गया था। मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम जांच के लिए सब्जी मंडी के मुर्दाघर में भेज दिया गया। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के अनुसार, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि महिला की मौत गला घोंटने के परिणामस्वरूप हुई थी।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने बताया कि संदिग्ध के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (दहेज के लिए उत्पीड़न), 304 बी (दहेज हत्या) और 34 (सामान्य मंशा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मृतक की मां ने बताया कि आरोपी के पिता ने शादी से एक दिन पहले अपने लिए बाइक मांगी थी, जबकि उसकी पत्नी ने अपने परिवार के लिए सोने के गहने मांगे थे। महिला के पति को भी बिजनेस शुरू करने के लिए पैसे चाहिए थे, जिसके लिए मृतका के परिवार ने अपनी जमीन बेचकर और रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर 5 लाख रुपये हासिल करने में कामयाब रहे। मां ने बताया कि 8 जुलाई को  करीब दो बजे उनके बेटे कोलड़की के परिवार वालो   का फोन आया और उन्हें सूचित किया गया कि  उसे अस्पताल भेज दिया गया है। जब वे पहुंचे, तो वह पहले से ही मर चुकी थी, मां के अनुसार।

बेरहम निकला भतीजा अपनी चाची को उतार दिया मौत के घाट, जानिए क्या है मामला...?

मर्डर पर वीडियो शेयर करने के बाद 16 साल की बच्ची को जान से मारने और रेप की धमकी दी गई

मोबाइल चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने थाने जा रहा था शख्स, अचानक रास्ते में दिख गया चोर और फिर...

 

 

 

 

Tags: CRIME, DELHI,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -