स्कूली शिक्षा पर केजरीवाल सरकार का इंटरनेशनल सम्मेलन, शामिल होंगे 6 देशों के विशेषज्ञ

नई दिल्ली: दिल्ली कि केजरीवाल सरकार स्कूली शिक्षा पर एक अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है. आगामी 11 से 17 जनवरी, 2021 तक दिल्ली शिक्षा सम्मेलन 2021 आयोजित किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सम्मेलन से जुड़ा एक वेबसाइट लॉन्च किया. उन्होंने ऐलान किया कि सम्मेलन में भारत के साथ 6 अन्य देशों के 22 शिक्षा विशेषज्ञ स्कूली शिक्षा के विभिन्न विषयों पर विचार रखेंगे. इनमें भारत, फ़िनलैंड, इंग्लैंड, जर्मनी, सिंगापुर, नीदरलैंड और कनाडा के विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना महामारी और स्कूल बंद होने कि वजह से बच्चों के शिक्षा को बुरी तरह प्रभावित किया है. इसलिए अब स्कूल खोलने और पढ़ाने के तरीके पहले की तरह ही नहीं रह सकते. हम स्कूलों को फिर से खोलने दौरान बच्चों के शैक्षणिक नुकसान की हर संभव भरपाई पर विचार करना होगा, जो हम इस सम्मेलन के जरिए कर रहे हैं. कोरोना के प्रभाव के साथ ही नई शिक्षा नीति के आलोक में शैक्षणिक रणनीति पर इस सम्मेलन में मंथन होगा. 

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि सम्मेलन का उद्देश्य पूरी दुनिया में शिक्षा के सर्वोत्तम प्रयोगों से सीखने के साथ ही देश के अन्य स्टेक होल्डर्स के साथ सहयोग की संभावनाओं का पता लगाना भी है. दिल्ली की शिक्षा-क्रांति के पांच वर्षों के अनुभवों को भी वैश्विक आलोक में देखते हुए आगे की रणनीति बनाने का टारगेट है. इस सम्मेलन को विश्व के जाने-माने शिक्षा विशेषज्ञ संबोधित करेंगे.

गांगुली के एड पर फार्च्यून ने दी सफाई, कहा- हमारे ब्रांड एम्बेसडर बने रहेंगे 'दादा'

राज ठाकरे और MNS नेताओं के खिलाफ केस वापस लेगी अमेज़न, कोर्ट में दी जगह

फेस्टिव डिमांड पर टाइटन की ज्वैलरी की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -