दिल्ली के कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, आप सरकार खातों में डालेगी दूसरी किश्त

नई दिल्ली: दिल्ली में कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले श्रमिकों के लिए राहत भरी खबर है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार सभी रजिस्टर्ड कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के बैंक अकाउंट में 5000 रुपये की दूसरी किस्त डालने जा रही है. अप्रैल में सरकार ने दिल्ली के 7242 कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के खातों में 5000 रुपये डाले थे. पंजीकरण की प्रक्रिया आगामी 15 मई से ऑनलाइन की जाएगी.

वहीं, रविवार को प्रेस वार्ता में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सड़कों पर श्रमिकों को देखकर लगता है कि सिस्टम फेल हो गया है. मेरा निवेदन है कि प्रवासी श्रमिक दिल्ली छोड़कर ना जाएं. यदि फंसे ही हैं और जाना चाहते हैं तो हम ट्रेन का bandobast कर रहे हैं. बिहार, मध्य प्रदेश ट्रेनें गई हैं, थोड़ा इंतजार और करें, किन्तु पैदल मत निकलें.

वहीं, माहमारी के खिलाफ सीधी जंग लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स के लिए भी केजरीवाल सरकार ने कुछ अहम् कदम उठाए हैं. जिसके तहत कोरोना वारियर यदि संक्रमण का शिकार होता है, तो फाइव स्टार हॉस्पिटल में उपचार की व्यवस्था की जाएगी. उनके लिए फाइव स्टार होटल में क्वारनटीन की सुविधा होगी. इसके अलावा किसी के शहीद होने पर परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि भी प्रदान की जाएगी.

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

सरकार ने किसानों के खातों में डाले 18 हज़ार करोड़, इस तरह चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -