दिल्ली हाई कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस जारी करने से किया इनकार
दिल्ली हाई कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस जारी करने से किया इनकार
Share:

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार (5 अक्टूबर) को दिल्ली छावनी की 9 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के बारे में संवेदनशील जानकारी का खुलासा करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने और उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया। अपने ट्विटर हैंडल पर अपने माता-पिता की तस्वीरें प्रकाशित कर रही हैं।

हाई कोर्ट ने यह आदेश सामाजिक कार्यकर्ता मकरंद सुरेश म्हालेकर की याचिका पर दिया, जिसमें एनसीपीसीआर, दिल्ली पुलिस आयुक्त और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को निर्देश देने की मांग की गई है कि वह बलात्कार पीड़िता के परिवार के सदस्यों की तस्वीरें पोस्ट करने के लिए किशोर न्याय अधिनियम, 2015 की धारा 74 और पॉक्सो अधिनियम, 2012 की धारा 23 के उल्लंघन के लिए राहुल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करे।

मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की अध्यक्षता वाली पीठ ने प्रतिवादी संख्या 4/ट्विटर को नोटिस जारी किया और मामले को आगे की सुनवाई के लिए 30 नवंबर को सूचीबद्ध किया। पीठ को सुनवाई की अंतिम तिथि पर सूचित किया गया कि कांग्रेस नेता को ब्लॉक कर दिया गया है क्योंकि कथित ट्वीट ट्विटर की नीति का उल्लंघन था। आयोग ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने रेप पीड़िता की पहचान बताकर पोक्सो एक्ट का उल्लंघन किया है. दिल्ली के एक वकील ने भी गांधी वंशज के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

आर्यन खान ड्रग्स केस में हुआ नया खुलासा, NCB के हाथ लगी बड़ी जानकारी

भव्य तरीके से सजाया गया बाघंबरी मठ, नरेंद्र गिरी के भंडारे के साथ होगी बलबीर गिरी की चादरपोशी

कब होगी मानसून की विदाई ? मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -