भव्य तरीके से सजाया गया बाघंबरी मठ, नरेंद्र गिरी के भंडारे के साथ होगी बलबीर गिरी की चादरपोशी
भव्य तरीके से सजाया गया बाघंबरी मठ, नरेंद्र गिरी के भंडारे के साथ होगी बलबीर गिरी की चादरपोशी
Share:

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज के बाघंबरी मठ के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख रहे नरेंद्र गिरि का शव उनके कमरे में रहस्यमयी परिस्थितियों में पाया गया था. हत्या या आत्महत्या के बीच उलझी गुत्थी को सुलझाने की जिम्मेदारी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपी गई है. इन सबके बीच आज बाघंबरी मठ में नरेंद्र गिरि का षोडशी भंडारा आयोजित किया गया है.

षोडशी भंडारे के साथ ही गद्दी के नए महंत बलवीर गिरि की चादरपोशी भी हो जाएगी. नरेंद्र गिरि के षोडसी भंडारे और नए महंत बलवीर गिरि की चादरपोशी के लिए पूरे मठ को भव्य तरीके से सजाया गया है. मठ बाघंबरी गद्दी में नरेंद्र गिरि को अंतिम विदाई, श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही मठ के नए महंत बलवीर गिरि की चादरपोशी हो जाएगी. चादरपोशी के साथ ही औपचारिक रूप से मठ के महंत की कमान संभाल लेंगे.

बता दें कि संन्यासी चादरपोशी के कार्यक्रम को उत्सव के तौर पर लेते हैं. साधु संत और निरंजनी अखाड़े के महंत, बलवीर गिरि की चादरपोशी कर उन्हें मठ का महंत घोषित करेंगे. पूरे देश से संन्यासी नरेंद्र गिरि के अंतिम श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होने के लिए प्रयागराज पहुंचे हैं. नरेंद्र गिरि के षोडशी भंडारे और बलवीर गिरि की चादरपोशी के लिए मठ बाघंबरी गद्दी को भव्य तरीके से सजाया गया है.

लेबनान अंतरराष्ट्रीय समर्थन के लिए IMF के साथ विचार विमर्श है जारी

इन खास संदेशों से दे अपने गुरु को 'विश्व शिक्षक दिवस' की शुभकामनाएं

सरकार ने किया सीरिंज के निर्यात पर अंकुश लगाने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -