'बैड कैरेक्टर' पर AAP विधायक को कोर्ट से राहत नहीं, दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह को घोषित किया है 'BC'
'बैड कैरेक्टर' पर AAP विधायक को कोर्ट से राहत नहीं, दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह को घोषित किया है 'BC'
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के MLA अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को दिल्ली उच्च न्यायालय ने अं​तरिम राहत देने से इनकार कर दिया है। खान ने इस साल मार्च में अपने विरुद्ध हिस्ट्रीशीट खोलने को चुनौती दी थी। इसमें दिल्ली पुलिस द्वारा अमानतुल्लाह के ​चरित्र को खराब (बैड कैरेक्टर) घोषित किया गया था। इस संबंध में कोर्ट ने बुधवार (1 जून 2022) को सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस से भी जवाब तलब किया है।

 

अब इस मामले की अगली सुनवाई 28 जुलाई को होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, AAP विधायक के वकील सुफियान सिद्दीकी ने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीट खोलना कानूनी प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल है। उन्होंने अदालत से कहा कि, 'दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान पर हुई कार्रवाई की जानकारी दुर्भावनावश सीधे मीडिया में प्रसारित कर दी। इससे MLA और उनके परिवार वालों का नाम खराब हुआ।' अमानतुल्लाह के वकील की दलीलों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन ने दिल्ली पुलिस को स्टेट्स रिपोर्ट दायर करने के निर्देश दिए। वहीं अमानतुल्लाह खान ने 1 जून के एक ट्वीट में लिखा है कि, 'दिल्ली पुलिस ने मुझे बैड कैरेक्टर (BC) घोषित कर बदनाम करने की जो कोशिश की थी, उसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मेरे द्वारा दायर याचिका पर आज हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब माँगा है।'

बता दें कि शाहीन बाग़ और मदनपुर खादर में MCD द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान अमानतुल्लाह खान ने जमकर हंगामा किया था। पुलिसकर्मियों का आरोप है कि इस हंगामे के दौरान उन पर पत्थरबाज़ी भी की गई थी। पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को इस मुख्य आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज किया था। MLA की गिरफ्तारी भी हुई थी। बाद में उसे साकेत कोर्ट से जमानत दे दी गई थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में अमानतुल्लाह खान को BC (बैड कैरेक्टर) घोषित कर दिया था।

सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे AAP विधायक को ग्रामीणों ने खदेड़ा, CM मान का दौरा भी हो सकता है रद्द

कोरोना संक्रमित हुईं सोनिया गाँधी, पीएम मोदी ने की जल्द स्वास्थ होने की कामना

क्या कर्नाटक में फिर होगा 'सियासी नाटक' ? जा सकती है CM बोम्मई की कुर्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -