कोविड मेडिसिन के अवैध वितरण में फंसे AAP नेता, दिल्ली HC ने दिए जांच के आदेश

May 12 2021 02:06 PM
कोविड मेडिसिन के अवैध वितरण में फंसे AAP नेता, दिल्ली HC ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच दवाईयों को लेकर धोखाधड़ी भी बड़े पैमाने पर हो रही है। जिसमें कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है। ऐसे ही मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) MLA दिलीप पांडे से संपर्क किया। कोर्ट ने देश की राजधानी में कुछ नेताओं द्वारा कथित तौर पर रेमडेसिविर खरीदने और वितरित किये जाने की घटनाओं की तफ्तीश करने के लिए कहा है, जिसके बाद पुलिस ने पांडे से संपर्क किया है। 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। आप MLA ने केंद्र पर महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्राइम ब्रांच की एक टीम उनसे पूछताछ के लिए आई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि दीपक सिंह नामक एक शख्स द्वारा दायर एक रिट याचिका के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कोविड दवाओं आदि के अवैध वितरण में शामिल नेताओं की जांच करने का आदेश दिया है।

अधिकारी ने बताया कि, पांडे से मंगलवार को संपर्क किया गया, किन्तु उनका फोन बंद पाया गया। बाद में, जांच अधिकारी ने उनके निजी सहायक से बात की। इसके बाद एक वकील ने फोन किया और हमें सूचित किया कि वह बुधवार को पांडे का जवाब पेश करेंगे।

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देश की नर्सों की किया सलाम

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव