दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का दावा- आगामी दिनों में कम होगी कोरोना मरीजों की संख्या
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का दावा- आगामी दिनों में कम होगी कोरोना मरीजों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर दावा किया है कि आने वाले दिनों में राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 4039 केस रिपोर्ट हुए थे. जबकि बुधवार को ही 54,517 नमूनों की जांच की गई, जो आंकड़ों के लिहाज से एक दिन में अब तक का सर्वाधिक टेस्टिंग आंकड़ा है. उन्होंने कहा कि जब से अर्थव्यवस्था खुली है, हमने एग्रेसिव तरीके से टेस्टिंग आरंभ की है. 

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में रोज़ाना 40 हज़ार टेस्ट का लक्ष्य रखा था. अब एक दिन में 50 हजार से अधिक टेस्ट कर रहे हैं. सत्येंद्र जैन ने कहा कि अधिक टेस्टिंग करने का उद्देश्य यह है कि जितने भी पॉजिटिव लोग हैं, उनकी तत्काल पहचान हो, ताकि वे आगे अन्य लोगों को संक्रमित न कर सकें. हो सकता है 10-15 दिन और लगे, किन्तु यह स्ट्रेटजी बिल्कुल काम करेगी और आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होगी.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि ICU में तीन चरण होते हैं. यह बात हम पहले से कह रहे हैं कि तीसरे चरण में जाने के बाद प्लाज्मा थेरेपी देने का कोई लाभ नहीं है. किन्तु पहली और दूसरी स्टेज में इसका लाभ है. ICMR ने यह नहीं कहा कि प्लाज्मा थेरेपी से फायदा नहीं हो रहा, वो कह रहे हैं कि यदि कोई रोगी वेंटिलेटर पर चला गया है तब इसका फायदा नहीं होगा.

NCR में शामिल हो सकती है मथुरा, भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने की मांग

बिना दस्तावेज़ के भी बनवा सकते हैं आधार कार्ड, यहाँ जानिए आसान तरीके

200 अरब डॉलर की कंपनी बनी रिलायंस, 15 लाख करोड़ के करीब पहुंचा मार्केट कैपिटल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -