NCR में शामिल हो सकती है मथुरा, भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने की मांग
NCR में शामिल हो सकती है मथुरा, भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने की मांग
Share:

मथुरा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में शामिल करने की मांग की है. बॉलीवुड जगत से राजनीति में आई हेमा मालिनी ने यह मांग मथुरा में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए की है. हेमा मालिनी ने एक वर्चुअल मीटिंग में प्रेस वालों से कहा, 'मथुरा में पर्यटन की संभावना काफी अधिक है. यदि सही तरीके से इसे विकसित किया जाए, तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसकी नई पहचान बनेगी.' 

उन्होंने कहा कि इससे न केवल बेरोजगारी दूर होगी, बल्कि इससे मथुरा का भी विकास होगा. हेमा मालिनी ने कहा कि छह वर्ष पूर्व उन्होंने ये बात तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव से कही थी कि वो NCR प्लानिंग बोर्ड को पत्र लिखकर अनुरोध करें कि मथुरा को NCR में शामिल किया जाये. उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री से भी मथुरा को NCR में शामिल करने का अनुरोध किया है. NCR बोर्ड ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से इस संबंध में प्रस्ताव मांगा है कि कौन सा शहर NCR में शामिल किया जाय, कौन सा नहीं.

हेमा मालिनी ने कहा कि वो सीएम योगी आदित्यनाथ से भी इस संबंध में बात करेंगी. एक बार मथुरा NCR में शामिल हो जाय, तो ये दिल्ली की तरह ही विकसित हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मथुरा में होली का उत्सव वैश्विक स्तर पर एक इवेंट बन गया है और यहां की सरकारी और जैन म्यूजियम लोगों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव मिलता है. 

कोरोना महामारी को 'खुदा की सजा' बताने वाले यूक्रेन के पादरी हुए संक्रमित

'आप' नेता ने फायदा फाड़ा रेलवे का नोटिस, बोले- झुग्गी वालों को बेघर नहीं होने देंगे

NEET एग्जाम के लिए ममता सरकार ने हटाया 12 सितम्बर का लॉकडाउन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -