दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच पर हुआ बड़ा खुलासा, 24 घंटे में 1366 मामले
दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच पर हुआ बड़ा खुलासा, 24 घंटे में 1366 मामले
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में 9 मई को कोरोना का कोई भी हेल्थ बुलेटिन जारी नहीं हुआ, हालांकि 10 मई की सुबह ये आंकड़ों को लेकर खुलासा हुआ है. जिसके अनुसार एक दिन में दिल्ली में 1366 मामले सामने आए हैं, वहीं अब दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 31309 हो चुकी है. जंहा 9 मई की हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 1366 नए संक्रमित सामने आए हैं, वहीं 24 घंटे के दौरान 504 लोग ठीक हुए हैं और सात लोगों की जान चली गई. इसके साथ ही कुल 31309 संक्रमितों में से 11861 लोग ठीक हो चुके हैं और 18543 केस सक्रिय हैं, वहीं 905 लोगों की मौत हो चुकी है.
 
31 जुलाई तक दिल्ली में होंगे 5.50 लाख कोरोना मरीज, 80 हजार बेड की होगी जरूरत: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों को सभी मरीजों के लिए खोले जाने पर उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच टकराव और भी तेज होता जा रहा है. मंगलवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मसले को उपराज्यपाल के सामने उठाया.

जंहा इस बारें में दिल्ली सरकार का कहना है कि दिल्ली कैबिनेट का फैसला पलटने वाले उपराज्यपाल के पास मरीजों की संख्या बढ़ने पर अस्पतालों को लेकर न तो कोई योजना है और न ही इस बारे में कोई प्रामाणिक आंकड़े हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि डीडीएमए की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिस तेजी से दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उससे लगता है कि 30 जून तक एक लाख संक्रमित होंगे और 15 हजार बेड की जरूरत होगी. जबकि 15 जुलाई तक मरीजों की संख्या 2.25 लाख और बेड की जरूरत 33 हजार होगी. 31 जुलाई तक यही आंकड़ा बढ़कर  5.50 लाख तक पहुंचने के आसार है. इस हालात में मरीजों के लिए 80 हजार बेड की जरूरत होगी.

कुवैत में फंसे 45 लोग विशेष विमान से पहुंचे इंदौर, भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

भोपाल में 56 नए कोरोना संक्रमित मिले, दो ने तोड़ा दम

इस क्षेत्र में कोरोना के बीच रहकर भी पूरी तरह से स्वस्थ है 213 लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -