भोपाल में 56 नए कोरोना संक्रमित मिले, दो ने तोड़ा दम
भोपाल में 56 नए कोरोना संक्रमित मिले, दो ने तोड़ा दम
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का संक्रमण नए-नए इलाकों में फैलता जा रहा है. शहर में अब कोरोना संक्रमण कवर्ड कैंपस तक पहुंच गया है. पॉश इलाके में भी संक्रमण लगातार फैल रहा है. सोमवार को 56 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसमें भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (आईसर) में क्वारंटाइन किए गए 10 लोग पॉजिटिव मिले हैं. इनमें जहांगीराबाद, मंगलवारा सहित अन्य क्षेत्रों में रहने वाले ऐसे लोग शामिल हैं, जो पॉजिटिव व्यक्ति के प्रथम संपर्क सूची में शामिल हुए हैं. इन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेजने के बाद पांच दिन बाद सैंपल लिया गया जिसमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. इधर, बरखेड़ी में एक ही परिवार के दो और चार साल के बच्चे सहित चार लोग पॉजिटिव आए हैं. मंगलवार को 56 नए पॉजिटिव मिलने के बाद भोपाल में अब तक संक्रमितों की संख्या 2068 हो गई है.

हालांकि, राहत भरी खबर यह है कि मंगलवार को 27 लोग स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं. इसमें से चिरायु अस्पताल से 20 और होम्योपैथिक अस्पताल से 7 व्यक्ति डिस्चार्ज हो गए हैं. इन्हें मिलाकर अब तक 1410 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. इधर राजधानी में करोंद क्षेत्र निवासी 56 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है. यह निमोनिया से पीड़ित था. जिसे विगत वेंटिलेटर पर रखा गया था. जहां इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई.  

बता दें की एक अन्य संक्रमित की मौत हुई है वह सागर का रहने वाला था. जिसे बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में तबीयत बिगड़ने के चलते यहां भेजा गया था. जहां ईलाज के दौरान मौत हो गई. दोनों की मौत हमीदिया अस्पताल में हुई है. इधर, कोरोना से भोपाल में 68 लोगों की मौत शहर में हो चुकी है.

इंदौर में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मिले 51 नए पॉजिटिव

कोरोना से लड़ते हुए अंबेडकरनगर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने तोड़ा दम, PGI में चल रहा था इलाज

69000 शिक्षक भर्ती मामला: 11 गिरफ्तार, STF को मिली जांच की जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -