कुवैत में फंसे 45 लोग विशेष विमान से पहुंचे इंदौर, भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर
कुवैत में फंसे 45 लोग विशेष विमान से पहुंचे इंदौर, भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर
Share:

इंदौर : लॉकडाउन के चलते जो जहां था वो वहीं फंस गया था. वहीं, अब कुवैत में फंसे भारतीयों को लेकर एक विशेष विमान मंगलवार रात इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आया. दिल्ली होकर आए इस विमान में इंदौर सहित प्रदेश के 45 यात्री शामिल थे. इन्हें एयरपोर्ट से सीधे कमलाकुंज गार्डन राजेंद्र नगर में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया. यहां इन्हें सात दिनों तक रखा जाएगा. इन लोगों की जांच भी की जाएगी. पिछले माह कुवैत से आई फ्लाइट में 18 लोग पॉजिटिव निकले थे. जिसे लेकर एयरपोर्ट पर विशेष सर्तकता बरती गई.

मिली जानकारी के अनुसार, विशेष विमान में कुवैत से छह क्रू मेंबर सहित कुल 133 यात्री भारत आए है. इनमें से 82 यात्री दिल्ली में उतर गए . शेष 45 यात्रियों को लेकर कुवैत एयरवेज का यह विमान रात 8.17 बजे इंदौर आया. यहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की और इसके बाद सभी से उनकी जानकारी के लिए फॉर्म भी भरवाए गए है. कस्टम और इमिग्रेशन से जुड़ी औपचारिकता पूरी होने के बाद सभी यात्रियों को जिला प्रशासन ने चार्टर्ड बसों से क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया. यात्रियों को छोड़ने के बाद विमान रात 9.45 बजे कुवैत रवाना हो गया.

जानकारी के लिए बता दें की एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार, इस विमान में आए सभी लोग काम के सिलसिले में कुवैत गए थे. लॉकडाउन के चलते वहां काम बंद हो जाने ये वहीं फंस गए थे. ये सभी मजदूर वर्ग के लोग हैं. वंदे भारत मिशन के तहत इन लोगों को भारत लाया गया है. इन लोगों को शासकीय खर्च पर शुभकारज गार्डन में रखा जाएगा. अगर सभी लोग ठीक रहे तो सात दिन बाद इन्हें छोड़ दिया जाएगा.

इंदौर में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मिले 51 नए पॉजिटिव

69000 शिक्षक भर्ती मामला: 11 गिरफ्तार, STF को मिली जांच की जिम्मेदारी

कोरोना से लड़ते हुए अंबेडकरनगर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने तोड़ा दम, PGI में चल रहा था इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -