दिल्ली हाई कोर्ट ने AAP सरकार पर उठाए ये सवाल
दिल्ली हाई कोर्ट ने AAP सरकार पर उठाए ये सवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार से पूछा कि वह दो डॉक्टरों के अनुरोध के बावजूद कोरोना की रोकथाम और इलाज के लिए होम्योपैथिक दवाओं का क्लीनिकल ट्रायल करने के लिए सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन होम्योपैथी (सीसीआरएच) को क्यों नहीं लिख रही।

अदालत ने यह निर्देश दिल्ली सरकार को इस मामले में पक्षकार के रूप में शामिल करने के बाद जारी किया, जिसे 19 नवंबर को अगली सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था। आयुष मंत्रालय और सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन होम्योपैथी (सीसीआरएच) के वकील के सुझाव पर दिल्ली सरकार को पक्षकार बनाया गया था।

अदालत दो होम्योपैथिक डॉक्टरों की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिनमें से एक केरल और पश्चिम बंगाल में था। मंत्रालय और CCRH को निर्देश देकर डॉक्टरों को एलोपैथिक के पूरक के रूप में होम्योपैथिक दवाओं के वितरण के लिए COVID -19 के इलाज की अनुमति देने की मांग की गई थी। डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए होम्योपैथिक दवाओं के तीन सेटों पर नैदानिक परीक्षण करने के लिए मंत्रालय और सीसीआरएच को भी निर्देश दिए हैं। याचिकाकर्ताओं ने दावा किया कि दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल और केरल, जो COVID-19 मामलों की अधिकतम संख्या के लिए जिम्मेदार हैं, को नैदानिक परीक्षण करने के लिए CCRH को लिखना होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें जून में सीसीआरएच द्वारा सूचित किया गया था कि राज्य सरकारों को नैदानिक परीक्षणों के लिए संपर्क करना होगा और यह राज्यों में नहीं जा सकता है। इसके बाद, उन्होंने नैदानिक परीक्षणों के लिए CCRH से संपर्क करने के लिए जून में ही दिल्ली सरकार को लिखा, हालांकि, आज तक इसके द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है।

दिल्ली-NCR में बढ़ रहा है ज़हरीली हवा का प्रकोप, 73% घरों में लोग हुए बीमार

बैंक गार्ड की बंदूक से अचानक चली गोली, हुआ ये भयंकर हाल

रोहित शर्मा से इम्प्रेस हुए पूर्व भारतीय दिग्गज, देना चाहते हैं टीम इंडिया की कप्तानी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -