केजरीवाल सरकार को दिल्ली HC का नोटिस, RT-PCR जांच की कीमत तय करने से जुड़ा है मामला
केजरीवाल सरकार को दिल्ली HC का नोटिस, RT-PCR जांच की कीमत तय करने से जुड़ा है मामला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने केजरीवाल सरकार के उस आदेश के लिए नोटिस भेजा है, जिसमें सरकार ने कोरोना के लिए RT−PCR जांच के लिए 800 रुपये की कीमत निर्धारित की थी. एसोसिएशन ऑफ प्रैक्टिसिंग पैथोलॉजिस्ट की तरफ से उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में दावा किया गया है कि RT−PCR के लिए तय किया गया मूल्य मनमाना है और इसके सदस्यों के कई मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करता है.

बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घण्टे में 64,069 टेस्ट किए गए हैं. 24 घण्टे में हुए 29,441 RT−PCR टेस्ट और 34,628 एंटीजन टेस्ट किए गए हैं. दिल्ली में अब तक कुल 70,05,476 टेस्ट हो चुके हैं. दिल्ली में कंटेंमेंट जोन्स की तादाद- 6430 है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट पहली बार 95 फीसद से ऊपर पहुंचा है. रिकवरी रेट इस वक़्त 95.23 फीसद है. वहीं संक्रमण दर अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंच गया है. ताजा आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 2.46 फीसद पहुंच गई है.

कोरोना के नए मामलों की बात करें तो यह दो हजार से भी कम है. पिछले 24 घंटे में 1575 केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद दिल्ली में कोरोना वायरस की कुल संख्या 6,01,150 हो गई है. कोरोना के सक्रिय मामलों को लेकर भी अच्छी खबर है. अब दिल्ली में 20 हजार से कम कोरोना के एक्टिव केस हैं. दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या 18,753 हो गई है. 4 सितंबर के बाद मरीजों की तादाद सबसे कम है.

कच्चे तेल की कीमतों में आया भारी उछाल, इतने अंको की हुई बढ़त

आत्मनिर्भर भारत पैकेज: वित्त मंत्रालय ने दी प्रगति रिपोर्ट

एमेजाॅन, गूगल पर लगा 13.5 करोड़ यूरो का जुर्माना, सामने आई ये बड़ी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -