दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार व एम्स को भेजा नोटिस
दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार व एम्स को भेजा नोटिस
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायलय ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार व ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस को नोटिस जारी किया है। ये नोटिस एक ब्रेन ट्यूमर वाले पेशेंट की याचिका पर भेजा है। जवाब देने के लिए 24 अगस्त तक का समय दिया गया है। 45 साल की मीरा देवी ब्रेन ट्यूमर के आखिरी स्टेज से गुजर रही है।

उन्होने हाई कोर्ट में याचिका दी है कि उन्हें एम्स से जल्द से जल्द इलाज की दरकार है, लेकिन देश के सबसे बड़े अस्पताल ने मीरा को सर्जरी के लिए दो साल बाद की डेट दी है। दो बच्चों की मां मीरा ने कोर्ट से कहा कि यदि जल्द से उनकी सर्जरी नहीं हुई तो वो जिंदा नहीं रहेगी। मीरा को एम्स की ओर से अगस्त 2018 की तारीख दी गई है।

जब मीरा ने डॉक्टरों से जल्दी की तारीख देने को कहा, तो उन्हें प्राइवेट वॉर्ड बुक कराने को कहा गया। बता दें कि एम्स में प्राइवेट वॉर्ड की की कीमत 1.25 लाख रुपए है। मजबूर होकर मीरा ने उच्च न्यायलय का दरवाजा खटखटाया। डॉक्टरों ने बताया है कि अगर मीरा को जल्द से जल्द इलाज नहीं मिल पाया तो वो अगले कुछ महीनों में दम तोड़ देंगी।

ऐसे में एम्स ने उन्हें दो साल बाद की जो तारीख दी है तब तक उनका जिंदा रहना नामुमकिन है। अपनी याचिका में मीरा ने कहा है कि गंभीर बीमारी के मरीज को इतनी लंबी तारीख देना सही नहीं है। मीरा के पति रामजी महज 9000 रुपए प्रति माह की सैलरी पर नौकरी करते है। ऐसे में उनके लिए इलात का खर्च वहन करना संभव नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा जजों की नियुक्ति में क्यों हो रही है देरी

बुलंदशहर गैंग रेप: सीबीआई करेगी मामले की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -