दिल्ली में ‘घर-घर राशन योजना’ शुरू करने की अनुमति दे केंद्र, PM मोदी को केजरीवाल सरकार का पत्र

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को ‘घर-घर राशन योजना’ के मुद्दे पर पत्र लिखा है. केजरीवाल सरकार ने चिट्ठी में लिखा कि, ‘कृपया घर-घर राशन योजना दिल्ली में लागू करने दीजिए. आज तक राष्ट्रहित के सभी कार्यों में मैंने आपका साथ दिया है. अब इस कार्य में आप भी हमारा साथ दीजिए’. 

दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार इस योजना में जो परिवर्तन करवाना चाहती है, हम वो करने के लिए तैयार हैं. कोरोना काल में ये योजना पूरे देश में लागू होनी चाहिए. पत्र में लिखा गया है कि, ‘दिल्ली में CM घर-घर राशन योजना लागू करने जा रहे है. आपकी तरफ से एक बार भी इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई गई. फिर 20 जनवरी को दिल्ली सरकार ने अधिसूचना जारी करके इस योजना को लागू कर दिया. इस योजना के तहत टेंडर जारी कर दिए गए. इस योजना का 25 मार्च 2021 को शुभारंभ होने वाला था कि अचानक 19 मार्च 2021 को केंद्र सरकार ने कुछ आपत्तियां लगाकर इसे रोक दिया’.

चिट्ठी में लिखा गया है कि, ‘हमने आपकी तमाम आपत्तियां मान ली और योजना में उचित बदलाव कर दिए. आपने आपत्ति जताई कि हम इस योजना का नाम सीएम के नाम से नहीं रख सकते हैं. हमारा उद्देश्य अपना नाम चमकाना नहीं था. हमने आपकी बात मान ली और स्कीम का नाम ही हटा दिया. आपने जितनी आपत्तियां की हमने सारी मान लीं. इन सबके बाद भी आप कहते हैं कि हमने आपसे अप्रूवल नहीं लिया और आपने यह योजना खारिज कर दी?’ दिल्ली सरकार ने केंद्र से अनुमति मांगते हुए कहा है कि ‘यह स्कीम लागू करने दीजिए, भले ही इसका सारा क्रेडिट आप ले लीजिए’.

'मारूंगा यहाँ लाश गिरेगी श्मशान में..', अपने डायलॉग के लिए हाई कोर्ट पहुंचे मिथुन चक्रवर्ती

पंजाब की कांग्रेस सरकार पर फिर लगा घोटाले का आरोप, अब संदेह के दायरे में 'कोविड फतेह किट'

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, की PMAY कॉलोनियों में इंफ्रा डेवलपमेंट की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -