आलिशान होटल में क्वारंटाइन होंगे दिल्ली HC के जज, 100 रूम का कोविड केयर सेंटर तैयार
आलिशान होटल में क्वारंटाइन होंगे दिल्ली HC के जज, 100 रूम का कोविड केयर सेंटर तैयार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने राजधानी के एक होटल में दिल्ली हाई कोर्ट के जजों, अन्य न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के लिए 100 कमरों का कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। चाणक्यपुरी SDM ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार, प्राइमस अस्पताल इस कोविड केयर सेंटर को ऑपरेट करेगा।

डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने का काम अस्पताल ही करेगा। वहीं खाना और कमरों की साफ-सफाई की जिम्मेदारी होटल की रहेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाई कोर्ट ने एक कोविड केयर सेंटर बनाने का आग्रह किया था। इसके तहत ही दिल्ली सरकार ने चाणक्यपुरी में स्थित एक होटल में यह कोविड-केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। राजधानी में जांच घटने के बाद भी कोरोना के दैनिक मामलों में कोई खास गिरावट नहीं देखी गई है। अब पहले के मुकाबले रोज़ 25 हजार टेस्ट कम हो रहे हैं। इसके बाद भी संक्रमितों की तादाद नहीं घट रही है।

बीते 10 दिनों से संक्रमण दर 30 फीसदी से अधिक बना हुआ है। दिल्ली में इस वक़्त हर दिन औसतन 75 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं । जबकि 17 अप्रैल तक एक लाख से अधिक टेस्ट किए जा रहे थे। तब एक लाख जांच पर औसतन 24 हजार केस आ रहे थे, और अब 75 हजार जांच होने पर भी लगभग 24 हजार मामले ही रोज़ आ रहे है। कुल जांच घटने से आरटी पीसीआर टेस्ट भी अब कम किए जा रहे हैं। पहले जहां हर दिन औसतन 70 हजार आरटी-पीसीआर टेस्ट हो रहे थे। अब सिर्फ 45 हजार हो रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद भी प्रभावित नहीं हुई भारत में स्मार्टफोन की बिक्री

PharmEasy ने भारत में शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान

उत्तराखंड सरकार का बड़ा ऐलान- 50 लाख लोगों को लगेगी फ्री वैक्सीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -